उच्चतम न्यायालय ने कहा पंजाब चंडीगढ़ के मेयर होंगे आप पार्टी के कुलदीप कुमार, ये कैसे हुवा खेल? - सत्य न्यूज़ हिंदी

उच्चतम न्यायालय ने कहा पंजाब चंडीगढ़ के मेयर होंगे आप पार्टी के कुलदीप कुमार, ये कैसे हुवा खेल?

उच्चतम न्यायालय
 

उच्चतम न्यायालय

उच्चतम न्यायालय ने चंडीगढ़ मेयर इलेक्शन का विजेता आप पार्टी के कुलदीप कुमार को ऐलान किया है । आप पार्टी तथा कांग्रेस की अपील पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने मंगलवार को खास निर्णय सुनाया ।

न्यायालय ने इलेक्शन के रिटर्निंग अधिकारी अनिल मसीह को वजह बताओ नोटिस दिया है । अनिल मसीह के ऊपर इलज़ाम हैं कि अधिकारी ने आम पार्टी के कैंडिडेट को मिले 8 वोटों के साथ गड़बड़ी की थी । मसीह को इस प्रतिक्रिया का 3 सफ्ताह के भीतर जवाब देना है ।

आप पार्टी ने न्यायालय के निर्णय को ‘लोकतंत्र की विजय’ बताया है । वहीँ कुलदीप कुमार ने इस को पंजाब ‘चंडीगढ़ के लोगों की विजय’ बताया है ।

उच्चतम न्यायालय ने वीडियो की भी मंगा की

इससे पूर्व सोमवार को न्यायालय ने हुक्म दिया था कि मंगलवार को होने वाली पेशी के समय सारे बैलट पेपर दिखाएँ जाएं । न्यायालय ने वीडियो की भी मंगा की थी ।



न्यायालय ने मंगलवार को हुई पेशी के समय आप पार्टी के कैंडिडेट कुलदीप कुमार को विजेता का ऐलान किया । 30 जनवरी को वोटों की गिनती में वो हार गए थे । उस के बाद उन्होंने पहले तो उच्च न्यायालय तथा फिर सुप्रीम कोर्ट की तरफ रुख किया था ।

उच्चतम न्यायालय के वकील शादान फ़रासत ने न्यायालय के बाहर आने के बाद मीडिया को बताया, की “प्रिज़ाइडिंग ऑफ़िसर को गलत बोलने के मामले में नोटिस दिया गया है ।

ये भी पढ़ें : अन्नदाता आंदोलनकारियों पर ड्रोन का प्रयोग कितना सही ?

इसके अतिरिक्त न्यायालय ने कहा है कि बैलट पेपर से छेड़छाड़ करने को लेकर, उनपर IPC की धाराओं के अंतरगत कार्यवाही स्टार्ट की जाए” ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |