अयोध्या में पूजा अर्चना से दूर विपक्षी पार्टियां आज के दिन क्यों हैं मजबूर - सत्य न्यूज़ हिंदी

अयोध्या में पूजा अर्चना से दूर विपक्षी पार्टियां आज के दिन क्यों हैं मजबूर

पूजा अर्चना
 

पूजा अर्चना

अयोध्या फैज़ाबाद में बन रहे राम मंदिर में रामलला की पूजा अर्चना का प्रोग्राम समाप्त हो चुका है । भारत के नरेंद्र मोदी ने सोमवार को दोपहर करीब 12 बजकर 29 मिनट पर मुख्य पूजा शुरू की ।

पूजा के समय गर्भगृह के अंदर पीएम मोदी के साथ साथ उत्तर प्रदेश के सीएम योगी राज्यपाल आनंदी बेन पटेल तथा संघ प्रमुख मोहन भागवत को देखने को मिला ।

हिन्दुस्तान के बड़े बड़े उद्योगपतियों तथा सिनेमा के बड़े बड़े सितारों के अलावा विपक्षी पार्टियों के कोई भी नेता समारोह में दिखाई नहीं दिए ।

कांग्रेस पार्टी आखिर क्या कर रही है

कांग्रेस के नेता राहुल इस प्राण प्रतिष्ठा के समय ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ कर रहे हैं । पूजा अर्चना के दिन यानि आज के दिन वे असम में हैं । राहुल गाँधी के साथ इस सफर में कांग्रेस के कई बड़े और दिग्गज नेता भी हैं ।

राहुल सोमवार को सुबह गांधी वैष्णव संत श्रीमंत देव की स्थली बटाद्रवा थान मंदिर दर्शन करने जाना चाह रहे थे मगर रास्ते में ही उनको पुलिस प्रशासन ने उनको रोक दिया ।

एक वीडियो मे राहुल गाँधी कह रहे है “भाई आखिर मामला क्या है? क्या मैं जाकर बैरिकेड नहीं देख सकता हूं । आखिर मैं मंदिर में क्यों नहीं जा सकता ।



क्या हमको मंदिर जाने की अनुमति नहीं है । मेरे पास परमिट है । हमको मंदिर के प्रशासन ने बुलाया है, मैं भी हाथ जोड़ना चाहता हूं, भगवान का दर्शन करना चाहता हूं ।

गांधी ने ये भी बोला की – “एसा लगता है आज के दिन सिर्फ़ एक ही आदमी नरेंद्र मोदी मंदिर जा सकता है ।

राम के रंग में आम आदमी पार्टी संग

सोमवार को राम मंदिर पूजा अर्चना के दिन आम आदमी पार्टी भी दिल्ली में शोभायात्रा निकाल रही है । इसके साथ ही साथ विधानसभाओं में भंडारे तथा लंगर का भी आयोजन किया जा रहा है ।

इस औसर पर दिल्ली सरकार की शिक्षा मंत्री आतिशी ने राम पूजन तथा हवन किया । उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री की प्रेरणा तथा निर्देश से भारत की सबसे अच्छी रामलीला मंच 22 जनवरी को भी जारी रहेगा ।

पूजा अर्चना के बीच ममता बनर्जी ने कैसे दिया जवाब

विपक्षी गठबंधन इंडिया में जुड़ी तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष तथा पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी भी पूजा अर्चना कार्यक्रम में शामिल नहीं हुई हैं । जबकि प्राण प्रतिष्ठा के ही दिन सीएम बनर्जी ‘संप्रति रैली’ निकाल रही हैं ।

आज के दिन शिवसेना क्या कर रही है ।

अयोध्या में पूजा अर्चना के बीच शिवसेना के प्रमुख तथा महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे नासिक पहुंचे हैं । सोमवार शाम छह बजे ठाकरे कालाराम मंदिर में पूजा तथा शाम सात बजे गोदावरी नदी के तट पर भी महाआरती कर सकते हैं ।

ये भी पढ़ें : रामनगरी के रामलला पर विपक्ष से क्या सवाल कर रहे हैं असदुद्दीन ओवैसी?

आज जो अयोध्या में हो रहा है राम मंदिर के लिए चले आंदोलनों में शिवसैनिकों की सबसे बड़ी भूमिका रही है । शिवसेना पार्टी की ओर से मंदिर निर्माण के लिए 1 करोड़ का दान भी दिया गया है

उद्धव ठाकरे ने कहा , “मोदी मशहूर हस्तियों तथा फिल्मी सितारों को खास निमंत्रण दे रहे हैं, जो की उनका राम जन्मभूमि से कोई भी मतलब नहीं है ।

अखिलेश यादव के भी राम

पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने एक वीडियो पोस्ट करते हुए कहा है की, “उस पावन दिल में बसते हैं सियाराम, जो करता रीति-नीति-मर्यादा का मान”

अखिलेश यादव ने कह है कि वे पूजा अर्चना कार्यक्रम के बाद पूरा परिवार अयोध्या में रामलला के पूजा के लिए जाएंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |