कल्याण सिंह बीजेपी के वरिष्ठ नेता का निधन - Satya News Hindi

बीजेपी के वरिष्ठ नेता व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री का निधन

UP के पूर्व सीएम कल्याण सिंह का 89 साल की उम्र में निधन
 

आज उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता श्री कल्याण सिंह जी का निधन हो गया । जो कि बीजेपी के लिए बहुत बड़ा दुख है और योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में 3 दिन का राष्ट्रीय शोक का ऐलान किया है । क्योंकि कल्याण सिंह यूपी के एक वरिष्ठ नेता में से एक थे और उन्होंने राम मंदिर के निर्माण के सहयोग में सबसे अहम भूमिका निभाई । कल्याण सिंह इस दुनिया में अब नहीं रहे वह बीजेपी के सबसे जाने-माने नेताओं में से एक थे इसलिए बीजेपी के लिए सबसे दुखद दिन है ।

यूपी में 3 दिन का राष्ट्रीय शोक

जैसे ही यूपी के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी को यह ज्ञात हुआ कि बीजेपी के पूर्व मुख्यमंत्री श्री कल्याण सिंह जी का निधन हो गया उनको बेहद दुख हुआ और पार्टी को भी दुख हुआ इसके बाद योगी आदित्यनाथ जी ने तुरंत ही यूपी में राष्ट्रीय शोक का ऐलान किया है । और कहा है कि अगले 3 दिनों तक यूपी में राष्ट्रीय शोक मनाया जाए ।

कल्याण सिंह जी का नाता यूपी से काफी मजबूत रहा क्योंकि राम मंदिर निर्माण में अहम भूमिका निभाने वाले श्री कल्याण सिंह जी नहीं रहे कल्याण सिंह जी का निधन 89 साल की उम्र में हुआ और बीजेपी के एक सबसे बड़े जाने-माने नेताओं में से थे । इसलिए बीजेपी के सारे नेता चाहे वह श्री नरेंद्र मोदी जी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और राजनाथ सिंह अमित शाह और बीजेपी की वरिष्ठ नेताओं ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया ।

सोमवार को होगा अंतिम संस्कार

कल्याण सिंह की मौत के बाद जैसे ही बीजेपी के नेताओं को यह ज्ञात हुआ सारे नेता शोक में डूब गए और उनका अंतिम संस्कार सोमवार को यानी 23 अगस्त को शाम में अलीगढ़ के उनके गांव में होगा जहां पर उनका जन्म हुआ कल रक्षाबंधन होने की वजह से उनका अंतिम संस्कार सोमवार दिनांक 23 अगस्त को किया जाएगा उसमें बीजेपी के दिग्गज नेताओं शरीक होने का अंदेशा है

राम जन्मभूमि आंदोलन के नायक थे कल्याण

बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं में जाने-माने श्री कल्याण जी का जैसे ही निधन हुआ सारे बीजेपी के नेता मे शोक कि लहर दौड़ गई । उन्होंने राम मंदिर आंदोलन में अहम भूमिका निभाई और उनके ही समय में बाबरी मस्जिद को गिराया गया था । 1992 में कल्याण सिंह यूपी के मुख्यमंत्री थे और बाबरी मस्जिद गिरने के बाद वह अपने पद से इस्तीफा दे दिया था ।

उसके बाद वह बाबरी मस्जिद गिराने और राम मंदिर बनाने के लिए काफी दिन तक संघर्ष करते रहे । और आखिर उन्हें कामयाबी मिल ही गई और वहां पर राम मंदिर बनने का रास्ता साफ हो गया इस वजह से बीजेपी के करीब करीब सारे नेता उन्हें बहुत ही दिल से याद करते है ।

लंबे समय से बीमार थे कल्याण सिंह

लंबे समय से अपनी बीमार के चलते कल्याण सिंह जी अब इस दुनिया में नहीं रहे और लंबे समय से चलते बीमारी के कारण आज उनका निधन हो गया उनका निधन लखनऊ के पीजीआई में हुआ और वे इससे पहले राजस्थान और हिमाचल के राज्यपाल भी रहे वह अस्वस्थ होने के कारण ही उन्होंने राजस्थान के राज्यपाल पद से इस्तीफा दिया था और उसके बाद वह घर पर ही रहे थे जो कि कई दिनों से उनका स्वास्थ काफी खराब हो गया था इस वजह से आज ही उन्होंने अंतिम सांस ली ।

लखनऊ के पीजीआई में ली अंतिम सांस

आज कल्याण सिंह जी का निधन हुआ जो कि बीजेपी के लिए काफी दुखद है उन्होंने अंतिम सांस लखनऊ के पीजीआई अस्पताल में ली और उनकी मृत्यु के बाद बीजेपी के सारे नेता व पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शोक व्यक्त किया और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने याद किया और कल्याण सिंह को राम मंदिर बनाने में उनकी बहुत अहम भूमिका मानी जा रही है ।

ये भी पढ़ें: करोना ने एक बार फिर बढ़ाई भारत की चिंता

उनकी वजह से ही आज राम मंदिर का निर्माण साकार हो सका क्योंकि उनके शासनकाल में 1992 में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री थे उसके बाद से ही हाई कोर्ट सुप्रीम कोर्ट से यह पूरा करीब 27 साल तक का मामला चलने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने 2019 में राम मंदिर बनने का रास्ता साफ हो गया । और राम मंदिर बनने का कार्य आरम्भ हो गया है ।

सभी बीजेपी नेताओं ने दी श्रद्धांजलि कल्याण सिंह जी की मृत्यु का समाचार सुनते ही बीजेपी में शोक की लहर गूँज उठी और बीजेपी के तमाम नेता कल्याण सिंह की मृत्यु का शोक मना रहे हैं जिसमें बड़े नेताओं में वर्तमान भारत के प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी राजनाथ सिंह जी यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी और भारत सरकार के होम मिनिस्टर अमित शाह जी और भी बड़े-बड़े नेता कल्याण सिंह जी की मृत्यु पर शोक व्यक्त कर रहें है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |