Manish Sisodia के साथ इन पार्टी के नेताओं पर भी कर चुकी है केंद्र सरकार CBI or ED की छपे मारी और ये...... सत्य न्यूज़ हिंदी

Manish Sisodia के साथ इन पार्टी के नेताओं पर भी कर चुकी है केंद्र सरकार CBI or ED की छपे मारी और ये……

CBI or ED
 

भारत में इन दिनों केंद्र की CBI or ED काफी समय से लगातार विपक्ष के नेताओं पर कार्यवाही कर रही है। विपक्षी दलों ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा की केंद्र सरकार के निर्देशानुसार सीबीआई और ईडी देश के विपक्षी दलों पर निरन्तर कार्यवाही कर रही है।

जो की सही नहीं है। बहुत से विपक्ष के नेताओं ने ये भी कहा की केंद्र सरकार सीबीआई और ईडी CBI or ED जैसी सरकारी एजेंसियों का सहारा लेकर विपक्ष को तोड़ने का काम कर रहे है।

जानिए किन विपक्षी नेताओं पर हुई सीबीआई और ईडी की छापेमारी

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें, की इन दिनों सीबीआई ने दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया Dipti Cm Maneesh sisodhiya को शराब घोटाले के तहत गिरफ्तार कर लिया है।

हालाँकि कुछ समय पहले भी उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर सीबीआई ने छापा मारा था लेकिन कुछ ठोस सबूत नहीं मिला था।

लेकिन इस बार सीबीआई ने दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया Dipti Cm maneesh Sisodhiya को सीबीआई के द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है।

और उन पर कार्यवाही जारी है। आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ही नहीं बल्कि और कई नेताओ पर सीबीआई ने छापा मारा है।

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे पर की सीबीआई ने छापेमारी

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे पर भी सीबीआई के द्वारा कार्यवाही की जा चुकी है। जानकारी के आपको बता दें, की केंद्र निर्देशित एजेंसी ईडी ने अगस्त 2022 में महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे Cm Uddhav Thackeray को गिरफ्तार कर लिया गया था।

मुंबई Mumbai में ज़मीन हेरफेर के आरोप में गिरफ्तार किया था। महाराष्ट्र के सीएम ही नहीं बल्कि पार्टी के नेता संजय रावत को भी ईडी ने फ्लैट घोटाले के मामले पर गिरफ्तार किया था।

उद्धव और रावत Sanjay Rawat समेत पार्टी के और बहुत से नेताओं पर केंद्र की सीबीआई और ईडी CBI or ED ने कार्यवाही की थी।

तृणमूल कांग्रेस Trinamool Congress पर हुई सीबीआई की छापेमारी

नारदा स्टिंग ऑपरेशन के मामले को लेकर तृणमूल कांग्रेस और ममता बनर्जी के दो नेताओं पर CBI or ED ने नोटिस जारी किया था

ये भी पढ़ें :- क्या राहुल गाँधी और गाँधी परिवार से डरती है बीजेपी (bjp)?

हालाँकि उनमे से एक नेता 2021 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी में शामिल भी हुए थे। आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें, की सीबीआई और ईडी ने तृणमूल कांग्रेस पार्टी Trinamool Congress party के लगभग 19 नेताओं पर अब तक कार्यवाही की है ये कार्यवाही अभी भी जारी है।

बिहार के RJD नेताओं पर भी हुई CBI or ED की छापेमारी

बिहार की मुख्य पार्टी RJD पर ज़मीन घोटाले में आरजेडी नेताओं पर भी CBI or ED ने छापेमारी की और न सिर्फ RJD नेता बल्कि RJD प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव को भी छापेमारी में दोषी करार बताया गया था।

RJD के संसद एमएलसी विधायक पर भी सीबीआई और ईडी ने कार्यवाही की है। और हाल ही में नव निर्वाचित उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर भी CBI or ED ने नोटिस जारी किया है। जानकारी के लिए आपको बता दें, की अभी भी RJD के 5 अन्य विधायक CBI or ED के निशाने पर है।

नेशनल कांग्रेस पार्टी पर पड़ें CBI or ED के छापे

केंद्र में बीजेपी को टक्कर देने के लिए नेशनल कांग्रेस पार्टी ही एक मात्रा पार्टी है। लेकिन अब केंद्र निर्देशित सीबीआई और ईडी CBI or ED ने रायपुर में कांग्रेस पार्टी के कई नेताओं के घर पर ईडी और सीबीआई द्वारा छापेमारी की गई है।

जिसमे कांग्रेस पार्टी के कोषाध्यक्ष, विधायक व अन्य लोग शामिल है। सीबीआई और ईडी की छापे मारी पर केंद्र सरकार पर कांग्रेस पार्टी ने आरोप लगाया की केंद्र की मोदी सरकार द्वारा CBI or ED की छापेमारी हुई है।

झारखण्ड सीएम हेमंत सोरेन hemant soren पर भी हुई सीबीआई छापेमारी

हाल ही में झारखण्ड में विधानसभा चुनाव में हेमंत सोरेन hemant soren ने सरकार बना ली है। किसके बाद से बीजेपी लगातार हेमंत सोरेन पर कार्यवाही कर रही है।

सीएम हेमंत पर खनन मामले पर ईडी ने सीएम हेमंत सोरेन Cm hemant soren को नोटिस जारी कर भेजा है। यानि अब झारखण्ड सीएम हेमंत सोरेन की बारी है।

देश के सभी विपक्षी दल लगातार केंद्र सरकार Central government पर ये आरोप लगा रहे है। की केंद्र की मोदी सरकार Modi Government आने वाले लोक सभा चुनाव के डर से सभी विपक्षी डॉन पर दबाव बना रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |