Politics News: गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस प्रचार समिति से क्यों दिया इस्तीफा!

Politics News: गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस प्रचार समिति से क्यों दिया इस्तीफा!

News
 

Politics News: देश में हर दिन कोई न कोई राजनीतिक मुद्दा हर दिन सामने आ ही जाता है। बता दें देश में अब चारों तरफ राजनितिक समाचार ही मिल रहे हैं। आज देश बहुत सी मुश्किलों में है देश में महंगाई की दर अधिक हो गई है। लेकिन सत्ता पक्ष केवल राज्यों में सरकार बनाने में ही व्यस्त हैं।

आज देश में भाजपा सरकार है जिसने देश में बेरोज़गारी और महंगाई की दर को बहुत ऊंचाई पर पहुंचा दिया है। किसी भी राजनितिक दल को महंगाई और बेरोजगारी से कोई लेना देना नहीं है। आज भी देश की राजनीति में कुछ ऐसा हुआ है जिसे सोचने पर आप मजबूर हो सकते हैं।

देश में भाजपा और कांग्रेस दो ही राष्ट्रिय पार्टियां है। जो केन्द्र में सरकार बनाने में सक्षम है। भाजपा के बाद अब कांग्रेस पार्टी देश की सत्ता में आने का मौका तलाश रही है। लेकिन कांग्रेस पार्टी के सामने कोई न कोई मुश्किल आ रही है।

ये भी पढें:- Jalore News: राजस्थान के दलित समाज के बच्चे की मौत पर बढ़ा विवाद…

गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस को दिया धोखा

देश में कांग्रेस पार्टी पुनः सरकार बनाने का निरंतर प्रयास कर रही है। सत्ता में बैठी भाजपा सरकार ने देश में मुश्किलें बढ़ा दी हैं। जिसके बाद अब देश के पास कांग्रेस पार्टी ही एक विकल्प है लेकिन कांग्रेस पार्टी के नेता ही उसका साथ नहीं दे रहे हैं। कांग्रेस पार्टी ने हाल ही में जम्मू कश्मीर में कांग्रेस समिति का अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद को बनाया था।

अध्यक्ष पद ग्रहण करने के कुछ समय पश्चात ही अपने पद से गुलाम नबी आजाद ने इस्तीफा दे दिया। जिसके बाद कांग्रेस के लिए मुश्किलें और बढ़ गई हैं। हालांकि गुलाम नबी आजाद के इस्तीफे का कारण स्पष्ट नहीं किया गया है। लेकिन मौके को देखते हुए कांग्रेस ने गुलाम नबी आजाद के साथी वकार रसूल को जम्मू –कश्मीर इकाई का नया अध्यक्ष घोषित कर दिया है।

Politics News कांग्रेस पार्टी के पुराने साथी रहे गुलाम नबी आजाद

सत्य न्यूज हिंदी के सूत्रों के मुताबिक पता चला है कि सोनिया गांधी ने हाल ही में गुलाम अहमद मीर का इस्तीफा मंजूर कर लिया था जिसके बाद रसूल वानी को अध्यक्ष नियुक्त किया था।

जो की गुलाम नबी आजाद के करीबी साथियों में से एक हैं। और विधायक भी रह चुके हैं। गुलाम नबी आजाद कांग्रेस के जी23 ग्रुप के सदस्य भी रह चुके हैं। गुलाम नबी आजाद एक जाने माने नेताओं में से एक हैं।

हाल ही में गुलाम नबी आजाद ने 15 अगस्त के अवसर पर राहुल गांधी से मिल कर आजादी की गौरव यात्रा निकाली थी। जिसमे गुलाम नबी आजाद ने राहुल गांधी का संपूर्ण समर्थन भी किया था। लेकिन गुलाम नबी आजाद के अपने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे कर सबको हैरान कर दिया है। News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |