LokSabha Election :-2024 में कौन होगा अगला प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार जानिए पूरी खबर!

LokSabha Election :-2024 में कौन होगा अगला प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार जानिए पूरी खबर!

LokSabha Election
 

LokSabha Election:-देश में सियासत का स्तर निरंतर बढ़ ही रहा है। सभी राजनीतिक दल अपनी अपनी रोटियां सेंकने में लगे हुए हैं। देश में राजनीति अजीबो गरीब तरह से चल रही है। सभी राजनीतिक दल चहते हैं कि उनकी सरकार बने देश और देश की जनता के हित में कोई नहीं सोच रहा है।

देश में बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी पर सब राजनीति करना चाहते हैं पर इसे कम करने के हित में कोई नही बोल रहा है। आज देश के प्रधानमंत्री खुद ही महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर बात नहीं करना चाहते हैं।

वह भी राजनीति ही कर रहे है। देश में अब LokSabha Election सिर पर आ पहुंचा है। अब देश की सभी राजनीतिक पार्टियों में तैयारी जोर शोर से चल रही है।

ये भी पढ़ें :- Excise Policy:- मनीष सिसोदिया की आबकारी नीति में CBI जांच का समझे पूरा मामला

सब विपक्ष पर तंज कर रहे हैं। वहीं कुछ ऐसे भी हैं जो राज्य सरकार को हटाने और उन पर दबाव बनाने का भी प्रयास कर रहे हैं।

अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री पद उम्मीदवार को लेकर दिया बयान

यूपी में विधानसभा चुनाव के बाद अब देश में लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों में काफी उत्साह है। सभी राजनीतिक दल अब लोकसभा चुनाव की तैयारी में लगे हुए हैं।

जिसके चलते अब विपक्ष के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार की खबरें लगातार चर्चा में है आने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी के विपक्ष प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार किसे बनाए।

या कौन होगा प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार समाजवादी पार्टी के राष्ट्रिय अध्यक्ष अखिलेष यादव को लेकर प्रधानमंत्री पद की चर्चा काफी समय से चल रही थी।

जिसके बाद अब अखिलेश यादव ने इस चर्चा पर विराम लगाते हुए कहा की वह प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं हैं। वह केवल अपने राज्य यूपी को प्रिय मानते हुए यूपी में विधानसभा चुनाव ही लड़ेंगे।

वहीं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने खुद हटा कर 3 चुनिंदा प्रधानमंत्रियों के नाम लिए जिनमे से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव और एनसीपी प्रमुख शरद पवार है।

राहुल ले सकते हैं LokSabha Election में नितीश कुमार की जगह

LokSabha Election के चलते अब हर पार्टी के नेता खुद प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने में लगा हुआ है। देश में सभी राजनीतिक दल इसी तरह की राजनीति करने में लगे हैं।

हाल ही में बिहार में नितीश कुमार ने बीजेपी से गठबंधन तोड़ तेजस्वी यादव से गठजोड़ कर लिया है जिसके बाद से नितीश कुमार के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार की खबरें जोर पर आ गई। लेकिन ऐसा संभव तब होगा जब कांग्रेस पार्टी राहुल गांधी इस पद की उम्मीदवारी को छोड़ दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |