क्या Reels देखने की लग गई है लत? तो जानिए बिना ऐप डिलीट किए Reels Scrolling करने से कैसे बचे ? सत्य न्यूज़ हिंदी

क्या Reels देखने की लग गई है लत? तो जानिए बिना ऐप डिलीट किए Reels Scrolling करने से कैसे बचे ?

reels scrolling
 

reels scrolling

reels scrolling: आज के समय में हर कोई सोशल मीडिया पर एक्टिव रहता है। जब से रील्स का ऑप्शन आया है तब से अब तक अधिकतर लोग सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते है।

और अपना काफी समय सोशल मीडिया पर ही बिताते है। क्योंकि उन्हें बिना रील्स स्क्रॉल reels scrolling किए चैन नहीं आता है। एक रिपोर्ट मे ये साबित हुआ है,

की एक व्यक्ति दिन भर मे अपना 4 से 5 घंटा केवल रील्स देखने मे ही बीता देता है। आज हम आपको रील्स स्क्रॉल reels scrolling करने की बुरी लत से बचाने के बारे मे बताने वाले है। तो अंत तक बने रहें।

रील्स स्क्रॉल reels scrolling करने की लत से कैसे बचे

रील्स स्क्रॉल reels scrolling करने की लत से बचने के लिए आपको सबसे पहले अपने स्मार्टफोन के सेटिंग में जाना होगा। सबसे पहले डिजिटल वेलबीइंग को सेट कर लेना है। और फिर डिजिटल वेलबीइंग मे जाकर डैशबोर्ड पर क्लिक करें।

और यहाँ आकर अपने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम, फ़ेसबुक और यूट्यूब जैसे प्लाटफर्म को चुन लें, और टाइमर सेट कर दें, और मोबाईल मे इस सेटिंग को सेव कर दें,

आपको बता दें, की अपने सोशल प्लेटफॉर्म पर ही आप ये सेटिंग कर सकते है। इंस्टाग्राम अपने सभी यूजर्स को बीच बीच मे ब्रेक लेने का ऑप्शन देता है।

इसके लिए आपको अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल में जाकर यौर ऐक्टिविटी पर क्लिक करके टाइम सेटअप कर सकते है।

रील्स स्क्रॉल करने की लग रही बुरी लत

आज के समय मे हर किसी के पास अपना सोशल मीडिया अकाउंट है। जिसे वह दिन में कई कई बार ओपन कर रील्स स्क्रॉल करता है। और अपना कीमती समय नष्ट कर देता है।

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें, की बहुत से लोग को इंस्टाग्राम, यूट्यूब और फ़ेसबुक रील्स स्क्रॉल reels scrolling करने की एक बुरी लत गई है। जिसके चलते उनका काफी समय नष्ट होता है।

ये भी पढ़ें:- देशभर मे इलेक्ट्रिक स्कूटर पर सरकार का नया नियम लागू सभी ध्यान दें, बहुत जरुर अपडेट…

और बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। जिसे बहुत ही खतरनाक लत भी कहा गया है। बिना रील स्क्रॉल reels scrolling किए चैन ही नहीं मिल रहा लोगों को।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |