देशभर मे इलेक्ट्रिक स्कूटर पर सरकार का नया नियम लागू सभी ध्यान दें, बहुत जरुर अपडेट... सत्य न्यूज़ हिंदी

देशभर मे इलेक्ट्रिक स्कूटर पर सरकार का नया नियम लागू सभी ध्यान दें, बहुत जरुर अपडेट…

electric scooter
 

आज देश मे प्रदूषण के बचने के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर electric scooter की मांग भारत मे बहुत ही तेजी से बढ़ रही है। पेट्रोल और डीजल के डाम बढ़ने के बाद देश के अधिकतर लोग इलेक्ट्रिक स्कूटर को अधिक महत्व दे रहे है। इलेक्ट्रिक स्कूटर बहुत से लोगों की पसंद बन गई है।

electric scooter
electric scooter

इसका एक मुख्य कारण यही है की पेट्रोल और डीजल के दाम तेजी से बढ़ गए। इलेक्ट्रिक स्कूटर बहुत से लोगों की पसंद बन गई,

और इलेक्ट्रिक स्कूटर तेजी से बिकने लगी जिसके बाद भारत सरकार के द्वारा कुछ नए नियम लागू किए गए है। जिन्हें आपको जानना बहुत ही जरूरी है।

इलेक्ट्रिक स्कूटर पर सरकार ने लागू किया नियम

अब देश मे गाड़ियों के मामले मे लोगों की सोच काफी बदल गई है। दरअसल भारत के लोग इलेक्ट्रिक स्कूटर को अधिक पसंद कर रहे है। क्योंकी इसमे तेल वगैरा का कोई खर्च ही नहीं है।

हाल ही मे सरकार ने आदेश जारी कर कहा है की 1 जून से इलेक्ट्रिक स्कूटर electric scooter के दाम मे बढ़ोतरी होने वाली है। जानकारी के मुताबिक लगभग 35 हजार का बोझ पढ़ सकता है।

आपको बता दें, की सरकार फेम 2 सब्सिडी को कम करने का काम कर रही है। जिसके बाद इलेक्ट्रिक स्कूटर electric scooter के दाम बढ़ सकते है। ये नियम 1 जून 1 june से लागू होगा।

सरकार कर रही इलेक्ट्रिक स्कूटर electric scooter का प्रचार

भारत सरकार इन दिनों electric scooter को लेकर काफी प्रमोशन कर रही है। जैसा की आप जानते है। की इलेक्ट्रिक स्कॉटर के बहुत से लाभ होते है।

ये भी पढ़ें:- राष्ट्रपति से लेकर प्रधानमंत्री तक किसी ने क्यों नहीं सुना पहलवान बेटियों के मन की बात

सबसे अच्छा और सबसे महत्वपूर्ण लाभ प्रदूषण नहीं होता है। जिससे बहुत सी समस्याओं से बचा जा सकता है।

इसके अलावा इलेक्ट्रिक स्कूटर मे तेल , डीजल की कोई समस्या नहीं है केवल बिजली से चार्ज करना होता है। इलेक्ट्रिक स्कूटर प्रकृति के लिए बहुत अच्छा है। इसके बाद आने वाले समय मे पुराने पेट्रोल और डीजल वाहनों पर रोक लगा देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |