Business idea: 30 हजार लगा कर शुरू करें ये कारोबार होगी अच्छी कमाई सरकार भी देगी मदद! - सत्य न्यूज़ हिंदी

Business idea: 30 हजार लगा कर शुरू करें ये कारोबार होगी अच्छी कमाई सरकार भी देगी मदद!

Business idea
 

Business ideaदेश में आज हर कोई अपना खुद का कारोबार करना चाहता है। आज इसी लिए हम आपके लिए ये business idea ढूंढ कर लाए जिससे आप बहुत ही आसानी से अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

देश में बढ़ती बेरोजगारी के चलते केंद्र सरकार ने भी अब कारोबार में सहायता देने की बात कही हैं। प्रधानमंत्री ने आत्म निर्भर नीति के चलते देश के बेरोजगार युवाओं को अपने बिजनेस को आसानी से बढ़ाया जा सकता है।

बात करें बिजनेस की इस समय खिलौने का कारोबार करना अच्छा रहेगा। इस कारोबार में अच्छा पैसा कमा सकते हैं। वो बहुत ही कम समय में ही।

Business idea पहले छोटे स्तर पर करे शुरुआत

किसी भी फील्ड के बिजनेस को एक बार में ही आगे नहीं बढ़ाया जा सकता है। किसी भी कारोबार को शुरू करने के लिए छोटी शुरुआत ही सही होती है।

ये भी पढ़ें:- ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए जानिए हिंदी में

किसी भी कारोबार को करने में सही खोज के और सही तरीका इस्तेमाल किया जाए तो कम पैसे में अच्छा और बिना मुश्किल के कारोबार किया जा सकता है। यदि आप कम समय में अच्छा और बढ़ा कारोबार करना चाहते हैं।

तो खिलौने का कारोबार आपके लिए अच्छा और फायदेमंद रहेगा। इस कारोबार को आप खुद ही शुरू कर सकते है। इसमें आपको किसी भी तरह का बड़ा इन्वेस्टमेंट नहीं करना पड़ेगा।

आप कम पैसों में भी अच्छा पैसा कमा सकते हैं। यानी आप 30 से 40 हजार लगा कर भी शुरू कर सकते हैं। और बहुत ही आसानी से 50 से 60 हज़ार रूपए कमा सकते हैं।

कम लागत में शुरू कर सकते हैं कारोबार

खिलौने के करोबार करने के लिए आपको लाखो रुपए की लागत लगाने की कोई आवश्यकता नहीं है इसमें आप 30 से 40 हजार में ही अपना काम शुरू कर सकते हैं।

आप छोटे स्तर पर खिलौने का कारोबार शुक्र कर सकते है। इसके लिए आपको मार्केट में आपकी सहायता का सारा सामान भी मिल जायेगा।
इसके बाद आपको कम से कम 2 मशीनें और कुछ राय मैटेरियल की जरूरत होगी। मशीन आपको कम से कम 9 से 10 हजार तक मिल ही जाएगी।

5000 के material में आप आसानी से लगभग 100 टेडी बियर टॉय बना के अच्छे दाम पर बेच सकते हैं। और अच्छा पैसा कमा सकते हैं। क्योंकि एक सॉफ्ट टेडी मार्केट में 500 से 700 तक आसानी से सेल होता है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |