Bihar के सीएम नीतिश कुमार का Rahul और Akhilesh को बड़ा संदेश… सत्य न्यूज़ हिंदी

Bihar के सीएम नीतिश कुमार का Rahul और Akhilesh को बड़ा संदेश…

Bihar
 

Bihar: लोकसभा चुनाव में अब लगभग 1 वर्ष ही शेष रह गया है। और सभी दलों के नेता व अध्यक्ष अपनी अपनी चुनावी रणनीति तैयार करने में लगे हुए हैं।

ऐसे में बिहार (Bihar) राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जो पहले बीजेपी से जुड़े थे। अब जेडीयू से जुड़ कर राज्य में सरकार चला रहे हैं।

ऐसे में बीजेपी से नाता तोड़ कर नीतिश कुमार ( Nitish Kumar) ने बीजेपी (BJP) के खिलाफ़ एक बढ़ी चुनावी चुनौती दे डाली है। वह चुनावी चुनौती ये है।

की आने वाले 2024 में लोकसभा चुनाव (Lok sabha election ) होने वाले हैं। जिसके चलते बिहार सरकार के सीएम नीतिश कुमार देश की सत्ता से BJP को पूरी तरह से हटाना चाहते हैं।

जो की एक बहुत बड़ी चुनौती है। और इस चुनौती को पूरा करने के लिए CM Nitish Kumar और उनकी पार्टी अपनी पूरी कोशिश कर रही है

और इसी कारण से जेडीयू के नेता कुछ दिन पहले Lucknow आए थे जहां उन्होंने ओबीसी आरक्षण (OBC Reservation) को लेकर बीजेपी के विरूद्ध एक बयान भी दिया था। और कांग्रेस पार्टी के सांसद राहुल गांधी को भी संदेश दिया था।

Bihar के सीएम ने ओबीसी आरक्षण (OBC Reservation) के चलते Akhilesh Yadav को भेजा संदेश

उत्तर प्रदेश में चुनावी सहालके खूब हो रही है। बता दें, की विधानसभा चुनाव और मैंपुरी उपचुनाव के बाद यूपी में निकाय चुनाव होने को लेकर विपक्ष बीजेपी पर लगातार ओबीसी आरक्षण (OBC Reservation) को खत्म करने का आरोप लगा रही थी।

जिसके चलते Bihar के मुखयमंत्री ने अपना संदेश लेकर अपने नेता श्रवण कुमार को सपा अध्यक्ष के पास भेजा वही अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भी उनसे बात चीत की और कहा की यूपी में निकाय चुनाव के चलते भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta party) OBC reservation को खत्म करने का प्रयास कर रही है।

ये भी पढ़ें:- जानिए क्या थी नोटबंदी की बड़ी वजह…?

और बीजेपी BJP नही चाहती की देश के पिछड़ों और गरीबों को इंसाफ मिले। और ये लोग चाहते हैं। की देश के संविधान को भी बदल दिया जाए।

Up में Bharat jodo yatra और Nitish Kumar की लोकसभा सीट

Up politics में एक और नया मोड़ निकल कर सामने आ रहा है। Up में जब से Rahul Gandhi अपनी Bharat jodo yatra लेकर आए हैं। तब से यूपी की सियासत में गर्मी सी आ गई है।

Rahul Gandhi अपने पूरे जोश के साथ भारत जोड़ो यात्रा को लेकर यूपी में पहुंचे हैं। जिसमे उनके बहुत से नेता भी बड़ी संख्या में शामिल हुए हैं।

और यूपी में निकाय चुनाव आरक्षण को लेकर चर्चा की वहीं इस यात्रा को भी सियासी राजनीति मानते हुए Bihar के सीएम नीतिश कुमार को देखा जा रहा है।

पता चला है की Bihar के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आने वाले लोकसभा चुनाव में फूलपुर सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि अभी ऐसा पार्टी ने clear नहीं किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |