जानिए कब होगा राम मंदिर का उद्धघाटन बस ये काम रह गए शेष… सत्य न्यूज़ हिंदी

जानिए कब होगा राम मंदिर का उद्धघाटन बस ये काम रह गए शेष…

ram mandir
 

2024 में ram mandir का निर्माण कार्य लगभग पूर्ण होने की सम्भावना है। क्योंकी केंद्र सरकार मौजूदा समय में ram mandir को लेकर काफी उत्साहित नजर आ रही है।

और बहुत से भारतीय भी ram mandir के लिए उत्साहित नजर आ रहे हैं। बता दें, की अयोध्या Ayodhya में भव्य राम मंदिर को बनाने के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकार काफी महत्व दे रही है।

ताकि लोकसभा चुनाव 2024 से पहले-पहले राम मंदिर निर्माण को संपन्न कर लें और 2024 में इसका उद्धघाटन कर दें। वहीं विपक्ष राममंदिर को केवल बीजेपी का एक राजनितिक मुद्दा बता रहा है।

ताकि आने वाले lok sabha election 2024 के चलते इस मुद्दे को पुनः उठाया जा सके। इस लिए बीजेपी वाले Ram Mandir को लेकर काफी उत्साहित हैं। वहीं राम मंदिर निर्माण कार्य को पूरा करने में लगभग 10 महीने और लग सकते हैं।

ram mandir को लेकर गृह मंत्री ने किया बड़ा ऐलान कांग्रेस पार्टी को घेरा

अयोध्या श्री राम की जन्मभूमि है। यहां भगवान श्री राम पैदा हुए थे। जिसके चलते आज central government राम मंदिर निर्माण कार्य को पूरा करने का प्रयास कर रही है।

और आने वाले loksabha election 2024 से पहले बीजेपी सरकार अयोध्या में ram mandir का उद्धघाटन कर सकती है।

हाल ही में देश के गृह मंत्री अमित शाह ने त्रिपुरा में कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी को लेकर रैली में उपस्थित बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि जब राहुल गांधी Rahul Gandhi कांग्रेस पार्टी congress party के अध्यक्ष थे तो वह बार बार कहते थे।

ये भी पढ़ें:- कोर्ट ने किया फैसला जानिए कब होगा निकाय चुनाव?

की मन्दिर वहीं बनाएंगे तिथि नहीं बताएंगे। वहीं गृह मंत्री अमित शाह Amit Shah ने कहा की आने वाले 1 जनवरी 2024 को ये भारतीय जनता पार्टी Ayodhya में ram mandir निर्माण को पूरा कर उद्धघाटन करने वाली है।

राम मंदिर निर्माण के ये कार्य हैं शेष

यूपी के अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण कार्य बहुत जोर शोर से चल रहा है। गृह मंत्री अमित शाह Home minister Amit Shah ने 1 जनवरी january 2024 को इसका शुभारंभ करने को कहा है।

वहीं ram mandir निर्माण समिति द्वारा बताया गया है। की राम मंदिर निर्माण कार्य काफी तेजी से चल रहा है। जिसके चलते ये निर्माण कार्य अक्टूबर Octuber महीने तक समाप्त हो जाएगा।

वहीं समिति अध्यक्ष ने बताया की मन्दिर के ग्राउंड फ्लोर का कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है। फर्श के काम को लेकर भी कार्य चल रहा है।

पिलर में अन्य देवी देवताओं की मूर्ति के निर्माण के लिए कार्य चल रहा है। ये सभी कार्य इस साल के अक्टूबर महीने में समाप्त हो जायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |