Adani Group पर SBI के 21,000 करोड़ और PNB के 7,000 करोड़ का लोन हिंडनबर्ग की रिपोर्ट... सत्य न्यूज़ हिंदी

Adani Group पर SBI के 21,000 करोड़ और PNB के 7,000 करोड़ का लोन हिंडनबर्ग की रिपोर्ट…

adani group
 

Hindenburg

देश और दुनिया के जाने माने और उच्च श्रेणी के उद्योगपति गौतम अडानी इन दिनों काफी मुश्किल समय से गुज़र रहे है दुनिया के दूसरे नंबर पर रहने वाले बिज़नेस मैन गौतम अडानी के Adani Group के शेयर दिन प्रतिदिन तेज़ी से गिर रहे है।

एक अमेरिकी जाँच एजेंसी ने गौतम अडानी Gautam Adani के द्वारा हुए घोटाले की जांच का चिट्टा खोला था जिसके बाद से अडानी Adani टॉप १० अमीरों की श्रेणी से बाहेर आ गए है अडानी Adani देश के बड़े बड़े बैंकों Banks आदि से क़र्ज़ ले रखा है।

अडानी पर क़र्ज़ Loan का इतना बोझ है की अगर अडानी Adani ने क़र्ज़ न दिया तो भारत को बहुत नुक्सान हो सकता है।क्योंकि गौतम अडानी Gautam Adani के पास भारत की लगभग 40 प्रतिशत सम्पतत्ति है।

यदि अडानी Adani के क़र्ज़ की बात करे, तो उद्द्योगपति अडानी के ऊपर SBI के 21,000 करोड़ और PNB के 7,000 करोड़ रूपए का लोन है ये पैसा भारत का है भारत India की जनता का पैसा है।

https://youtu.be/s6ZYXA0lDR0
Hindenburg Report satyanewshindi youtube video

Adani Group को लेकर विपक्ष ने केंद्र की Modi सरकार को घेरा

दुनिया के टॉप १० अमीर व्यक्ति रह चुके गौतम अडानी के खिलाफ अब देश के राजनितिक दल केंद्र सरकार Central Government को चारो ओर से घेर कर तंज कर रहे हैं।

क्योंकि भारत India के प्रधानमंत्री मोदी PM Modi ने बिना देश की जनता का ख्याल किये गौतम अडानी का साथ दिया है। और देश आधी से अधिक संपत्ति गौतम अडानी के नाम कर दी है उसमे भारतीय रेल Indian railway और बहुत से हवाई अड्डे Airports शामिल है।

ये सब पाने के लिए Adani Group ने देश के जैसे SBI और PNB जैसे बड़े बैंकों से लोन लिया है जो लगभग 28000 करोड़ रूपए है ये पैसे देश की जनता के पैसे है।

लेकिन आज अडानी के शेयर Share गिर रहे है उनका नुक्सान हो रहा है यदि गौतम अडानी देश से भाग जाएँ तो देश का भरी नुक्सान होगा।

इसी मुद्दे को संसद नेशनल कांग्रेस पार्टी National Congress Party के सांसद विरोध कर रहे है। और देश प्रधानमंत्री से जवाब मांग रहे है। हालाँकि कांग्रेस नेता राहुल गाँधी देश के हित के लिए केंद्र की मोदी सरकार को संकेत देते रहते थे।

लेकिन PM Modi उनकी बात को गंभीरता से नहीं लेते थे। और केंद्र की मोदी सरकार अडानी ग्रुप के ऊपर बात करने से भाग रही है।

अडानी ग्रुप पर किसी भी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं हो रही है विपक्ष के कई नेता आप पार्टी के सांसद संजय सिंह Sanjay Singh ने भी अडानी ग्रुप को लेकर CBI और ED की जाँच की मांग की है।

अडानी ग्रुप के साथ साथ डूब सकता है निवेशकों का करोड़ों रुपया

भारत के एक अरबपति बिज़नेस मैन गौतम अडानी को हिडेनबर्ग Hindenburg की रिपोर्ट ने टॉप १० अमीरों की लिस्ट से बाहर कर दिया है।

एक अमेरिकी रिसर्च रिपोर्ट American Research Report ने भारत के अडानी ग्रुप के ऊपर धोखा धड़ी और शेयर Share की कीमत में हेर फेर करने के साथ साथ कई बड़े आरोप लगाए है।

ये भी पढ़ें:- महंगी हुई गरीब जनता की रोटी आटे के दाम बढ़े कौन ज़िम्मेदार…

अमेरिकी रिसर्च ने दवा किया है की भारतीय उद्द्योगपति गौतम अडानी ने भारत को व्यवस्थित रूप से लूटा है।Hindenburg Report को भारत india आने के बाद से Adani Group के Share नीचे गिरने लगे और

ऐसे में गौतम अडानी टॉप १० अमीरों की सूची से बाहर आ गए। शेयर गिरने के बाद Adani Group के निवेशकों का करोड़ो का नुक्सान हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |