योगी के कैबिनेट मंत्री संजय निशात को कोर्ट से मिला गिरफ़्तारी का वारेन्ट

योगी के कैबिनेट मंत्री संजय निशात को कोर्ट से मिला गिरफ़्तारी का वारेन्ट

संजय निशात
 

हाल ही में उत्तर प्रदेश में हुए विधान सभा चुनाव में सपा से गठबंधन छोड़ कर बीजेपी से गठबंधन करने वाली निशात पार्टी के अध्यक्ष संजय निशात जो की इस समय बीजेपी में मंत्री है। संजय निशात पार्टी के अध्यक्ष है, विधानसभा चुनाव के चलते संजय निशात ने बीजेपी से चुनावी गठबंधन करने का निर्णय लिया थ।

जिसके बाद बीजेपी ने इन्हें अपने साथ पार्टी में शामिल कर विधानसभा में साथ चुनाव लड़ने को टिकट दिया था। जिसके बाद बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में पुनः सरकार बना ली और संजय को मंत्री पद भी दे दिया है फिलहाल संजय निषाद बीजेपी की सरकार में मंत्री है।

बता दें, की कोर्ट ने संजय को गैर मानवती वारंट जारी कर 10 अगस्त तक संजय निशात को गिरफ्तार करके पेश किया जाने के आदेश जारी किये है। संजय निशात की गिरफ़्तारी की जिम्मेदारी शाहपुर पुलिस की है। मत्सय पालन मंत्री संजय निशात को गिरफ्तार करने के आदेश CJM जगन्नाथ ने दिए है।

बता दें, की जिस मामले के चलते उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनथ के मन्त्र को गिरफ्तार किया जा रहा है वो मामला लगभग 7 साल पुराना हो चूका है।

ये भी पढ़े: जानिए अखिलेश यादव ने RSS और भाजपा को क्या बोल दिया की अब….

ये था हिंसा का कारण

हाल ही में मौजूद उत्तर प्रदेश के मंत्री श्री संजय के खिलाफ कोर्ट ने गिरफतारी के आदेश जारी किये है। वो केस लगभग 7 साल पुराना हैं बता दें की 7 जून को 2015 में निषादों को 5 फीसद आरक्षण देने की मांग को सामने रखते हुए सहजनवा थाना के कसरवल में आंदोलन हो रहा था। और सभी आंदोलनकारी रेलवे ट्रैक पैर अपनी मांगों को मनवाने के लिए बैठे थे,

धीरे धीरे ये विवाद और बढ़ गया विवाद को बढ़ता देख पुलिस ने लाठ चार्ज कर दिया ऐसी स्थिति में एक आदमी की मृत्यू हो गयी थी। फिर लोगो में गुस्सा बढ़ा और आंदोलनकारियों में और पुलिस में मुठभेड़ हो गयी जिसके चलते आन्दोलनकारीओं ने पुलिस की जीप और गाड़ियों में आग लगा दी।

जिसके चलते इस हिंसा में कुल 24 पुलिसकर्मी शहीद हुए थे। इस हिंसा के चलते संजय निषाद समेत अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया गया था।

संजय निशात समेत अन्य पर हिंसा का केस दर्ज

निशात समाज के लोगो को 5 प्रतिशत आरक्षण देने को लेकर हुई हिंसा में निशात समेत अन्य आंदोलनकारियों पर सहजनवा थाना अध्यक्ष ने तोड़फोड़, आगज़नी, उपद्रव करने से संबंधित कई और भी केस लगा अब तो गौर करने वाली बात तो ये की संजय निशात तो बीजेपी के मन्त्र है। और साथ ही बीजेपी के सहयोगी भी है संजय निषाद का एक बेटा संसद और दूसरा बेटा विधायक है। और निशात खुद निशात पार्टी के विधान परिषद् है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |