IPL auction 2024: 'विराट कोहली 42 और जसप्रीत बुमराह 41 करोड़', मिचेल स्टार्क Mitchell Starc और पैट कमिंस की IPL बोली पर भड़के Aakash Chopra सत्य न्यूज़ हिंदी

IPL auction 2024: ‘विराट कोहली 42 और जसप्रीत बुमराह 41 करोड़’, मिचेल स्टार्क Mitchell Starc और पैट कमिंस की IPL बोली पर भड़के Aakash Chopra

Akash Chopra
 

Akash Chopra

IPL 2024 की हुई मिनी ऑक्शन में कंगारू टीम के कप्तान पैट कमिंस Pat Cummins और मिचेल स्टार्क Mitchell Starc पर फ्रेंचाइजीज ने खूब जमकर पैसा लुटाया। 2024 की नीलामी को देखकर कई बड़े खिलाड़ी भी हैरान है।

इनमें पूर्व इंडिया के बड़े खिलाड़ी आकाश चोपड़ा Aakash Chopra भी हैं, इन्होने इन दोनों इतनी बड़ी नीलामी पर आपत्ति जताई है लीग 2024 को खिलाड़ियों की नीलामी मंगलवार (19 दिसंबर) को दुबई में हुआ था।

उस टाइम कंगारू टीम के कप्तान पैट कमिंस Pat Cummins और मिचेल स्टार्क Mitchell Starc पर फ्रेंचाइजीज ने खूब पैसा लुटाया दोनों ने मिला जुला कर 45.25 करोड़ रुपये कमाय हैं। इस नीलामी को देखते ही कई बड़े खिलाड़ी भी देखते रह गए।

पूर्व बड़े खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने IPL auction 2024 में Mitchell Starc पर आपत्ति जताई

भारत के एक पूर्व बड़े खिलाड़ी आकाश चोपड़ा Aakash Chopra भी हैं, जिसने इन दोनों भयंकर नीलामी को देख कर आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि यदि कंगारू को इतने पैसे मिले हैं, तो इसका मतलब विराट कोहली 42 करोड़ और जसप्रीत बुमराह को 41 करोड़ रुपये मे या इस से ज़ादा में बिकने चाहिए।



भारीतय टीम के चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बोले, ‘इस टाइम टी-20 का नंबर-एक बॉलर कौन है? इस वक्त IPL का नंबर-1 बॉलर आखिर कौन है? जिसका नाम है बुमराह, बुमराह को मिलते हैं सिर्फ 12 करोड़ और मिचेल स्टार्क Mitchell Starc को मिलते हैं 24 करोड़।

पूर्व खिलाड़ी ने कहा ये सरा सर गलत है।

ये सरा सर गलत है यार मैं चाहता हूं कि सभी को ज्यादा से ज्यादा रुपए मिलें, मगर ये बात भी तो अच्छी नहीं है ना। इसलिए क्यूंकि यह इंडियन प्रीमियर लीग है। ये तो सप्लाई डिमांड की स्टोरी हुई है एक को इतने ज़ादा पैसे और दूसरे को बहुत कम।

पूर्व खिलाड़ी ने कहा, ‘लॉयल्टी इज रॉयल्टी यदि बुमराह मुंबई इंडियंस को कहे कि मुझे छोड़ दो तथा मैं जाना चाहता हूं ऑक्शन में। या तो यही बात फिर कोहली कह दें RCB को तो इनके प्राइस तो क्या 35 करोड़ में हो जायँगे ना यही ही होना चाहिए।

Mitchell Starc

यदि ये ऑक्शन में बाजार तय करती है तो मिचेल स्टार्क की कीमत 25 करोड़ रुपए हो सकती थी या तो मार्केट भी ये तय करेगी कि कोहली तो 42 करोड़ रुपए के होने चाहिए तथा बुमराह को 41 करोड़ रुपए के होने चाहिए तथा रोहित शर्मा Rohit Sharma, महेंद्र सिंह धोनी Ms dhoni इतने के ही होने चाहिए।

अपनी बात कहते हुए चोपड़ा ने ये भी कहा कि उनके हिसाब से माने तो आईपीएल भारतीय टूर्नामेंट की तरह है, आईपीएल IPL नीलामी में इंडियन खिलाड़ियों पर ज्यादा खर्च होना चाहिए।

आकाश ने ये भी कहा ‘यदि वो नहीं हो रहा है, तो ये कहीं तो गलत है। अब इसको कैसे सुलझाएं या उसका उपाय ये है कि ओवरसीज बटुवा बना दें।

ये भी पढ़ें :- भारत में ट्विटर ब्लु twitter Blue हुआ लॉन्च जानिए क्या है फायदे…

मनो 200 करोड़ का पर्स है, इन रुपए मे से 125 या 150 करोड़ इंडिया खिलाड़ियों के लिए रखें। और 8 विदेशी प्लेयर खरीदने हैं जो की आपको 70 करोड़ रुपए में खरीदने हैं।

कमिंस को हैदराबाद ने 20.50 करोड़ में खरीदा

इस बार कंगारू कमिंस को हैदराबाद ने 20.50 करोड़ में खरीदा है। इस के हिसाब से तो पैट कमिंस Pat Cummins आईपीएल हिस्ट्री के सबसे महंगे प्लेयर बन गए। लेकिन इनका यह रिकॉर्ड भी एक घंटे में टूट गया और कमिंस को हैदराबाद ने 20.50 करोड़ रुपए में खरीदा था।

Pat Cummins का ये रिकॉर्ड तेज बॉलर मिचेल स्टार्क Mitchell Starc ने ही तोड़ा है। यदि आईपीएल हिस्ट्री के सबसे महंगे ख‍िलाड़ी कंगारू के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क Mitchell Starc ही बन गए हैं। जिनको कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने 24.75 करोड़ में खरीद लिए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |