NZ vs BAN: बांग्लादेश ने फिर रचा इतिहास, न्यूज़ीलैंड को न्यूज़ीलैंड में ही 9 विकेट से हार का मज़ा चखाया - सत्य न्यूज़ हिंदी

NZ vs BAN: बांग्लादेश ने फिर रचा इतिहास, न्यूज़ीलैंड को न्यूज़ीलैंड में ही 9 विकेट से हार का मज़ा चखाया

NZ vs BAN
 

NZ vs BAN


NZ vs BAN 3rd ODI: सीरीज़ के तीसरे वनडे मैच में बांग्लादेश की टीम ने फिर कमाल करते हुए न्यूज़ीलैंड को न्यूज़ीलैंड में ही 9 विकेट से करारी हार दे दी।

फिर इतिहास रचते हुए बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने न्यूज़ीलैंड को उन्हीं की ज़मीं पर 9 विकेट से वनडे सीरीज़ हरा दिया। NZ vs BAN के बीच खेली गई तीन मैचों की वनडे मुकाबलों के तीसरे मैच में बांग्लादेश ने न्यूज़ीलैंड को जबरदस्त 9 विकेट से हरा दिया।

क्रिकेट मैच के रिकार्ड में ये पहली बार हुआ कि बांग्लादेश ने न्यूज़ीलैंड को उन्हीं के घर वनडे मुकाबला हराया हो टारगेट का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने 16वें ओवर में बाजी अपने नाम कर लिया।

न्यूज़ीलैंड के मैकलीन पार्क में खेले गए मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बॉलिंग का चुनाव किया, जो उनके लिए बिल्कुल सही साबित हुआ। पहले बैटिंग के लिए उतरी न्यूज़ीलैंड को बांग्लादेशी गेंदबाज़ों ने केवल 31.4 ओवर में 98 रनों पूरी टीम को समीट दिया।

NZ vs BAN: न्यूज़ीलैंड के लिए ओपनर विल यंग ने बनाए सबसे जादा रन

न्यूज़ीलैंड के लिए ओपनर विल यंग ने सबसे जादा 26 रनों की पारी खेली। सिर्फ यंग के अलावा तीन और बट्समैन दहाई का अंक पार कर सके। बांग्लादेशी गेंदबाज़ों के आगे न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज़ नहीं टिक सके।



बांग्लादेश के लिए शोरिफुल इस्लाम, तंजीम हसन शाकिब तथा सौम्या सरकार ने 3-3 विकेट झटके और मुस्तिफिजुर ने भी 1 विकेट अपने खाते में डाला।

मात्र 99 रनों के छोटे से टारगेट का पीछा करने उतरी बांग्लादेश ने 15.1 ओवर में केवल 1 विकेट खोकर मुकाबला अपने नाम कर लिया। बांग्लादेश टीम के लिए ओपनिंग पर उतरे सौम्या सरकार तथा अनामुल हक पहले विकेट के लिए 15* रनों की साझेदारी किया सौम्या सरकार रिटायर हो गए।

नजमुल हुसैन शंटो ने टीम को दिलाई जीत।

उसके बाद बैटिंग पर उतरे नजमुल हुसैन शंटो ने अनामुल हक के साथ देते हुए मिलकर दूसरे विकेट के लिए 69 रन (50 गेंद) पार्टनरशिप की, जो 13वें ओवर की लास्ट गेंद पर अनामुल के विकेट पर टूटा। उसके बाद चौथे नंबर पर खेलने आए लिट्टन ने 1* रन और नजमुल हुसैन शंटो ने 51* रनों पर नाट आउट रहते हुए टीम को जीत दिलाई।

ये भी पढ़ें: क्या आप जानते है भारत की सबसे महंगी और सबसे सस्ती कार, तस्वीरों में भी देखें

इन तीन मैचों की वनडे सीरीज़ में न्यूज़ीलैंड ने पहले ही 2-1 से जीत दर्ज की. मेज़बान न्यूज़ीलैंड ने पहले खेले गए दोनों मुकाबले जीत के सीरीज़ में अजेय बढ़त बना ली थी, बाद में उन्होंने तीसरा मुकाबला खो दिया। जब की तीसरे मुकाबले की जीत बांग्लादेश के लिए जबरदस्त रही।

पहले मैच में न्यूज़ीलैंड ने DLS मैथ्ड से 44 रनों से जीत हासिल की थी। उसके बाद दूसरे मुकाबले में न्यूज़ीलैंड टीम ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |