Cricket के मैदान के वो इलज़ाम जो 2023 के सुर्ख़ियों में बने रहे... सत्य न्यूज़ हिंदी

Cricket के मैदान के वो इलज़ाम जो 2023 के सुर्ख़ियों में बने रहे…

World-Cup-2023 news
 

news

वर्ष 2023 Cricket के लिए कुछ मामलों में ख़ास रहा, पैट कमिंस की अगुवाई में कंगारू टीम छठी बार वनडे विश्व कप चैंपियन बना और इंडिया टीम शानदार प्रदर्शन के बाद भी तीसरी बार मुकाबला नहीं जीत पाई।

जबकि रोहित शर्मा Rohit sherma की अगुवाई में टीम इंडिया Team India एशिया कप Asia cup हासिल करने में कामयाब रही विराट कोहली Virat Kohli तथा मोहम्मद शमी Mohammad Shami इंडियन क्रिकेट Cricket पर छाए रहे, उपलब्धियों के साथ-साथ क्रिकेट Cricket के फ़ील्ड पर भी कई सारे मसले देखने को मिले।



वो समय जब एंजेलो मैथ्यूज़ का टाइमआउट होना सबसे बड़ा हैरान करने वाली बात थी विराट कोहली, नवीन-उल-हक़ तथा गौतम गंभीर के बीच झड़प के साथ साथ अंपायरों के भी कुछ फ़ैसलों पर सवालिया निशान बना वर्ष के आख़िर आते-आते ही रोहित शर्मा को भी मुंबई इंडियंस की कप्तानी से हटा दिया गया ।

सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स तथा आलोचकों ने खूब किया हंगामा

अब फिर तो सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स तथा आलोचकों ने खूब हंगामा किया ये है क्रिकेट Cricket के दौरान मैदान पर हुए वर्ष के सात सबसे बड़े विवाद।

ब्रिटिश खबर डेली मेल ने इलज़ाम लगाया कि इंडिया तथा न्यूज़ीलैंड के बीच सेमीफ़ाइनल मैच पहले तो पिच नंबर सात पर खेला जाना था, मगर बाद में वो मैच पिच नंबर छह पर खेला गया जो की स्पिनर के लिए मददगार मानी जाती थी।

मीडिया रिपोर्ट्स में वॉर्ड कप के बीच बीसीसीआई BCCI पर दख़लंदाज़ी का कथित इलज़ाम भी लगा बजाक की बात ये है, कि उस पिच पर इंडियन स्पिनर एक विकेट ही ले पाए सबसे ज़बरदस्त तो ये था की सात विकेट मोहम्मद शमी Mohammad Shami को मिले।

वर्ड कप World Cup का एक भी खेल मोहाली में नहीं कराए जाने पर भी विवाद हुआ अहमदाबाद को ज़्यादा तर मैच मिलने को लेकर भी बड़ा सुगबुगाहटों का दौर बना रहा।

आईपीएल IPL के समय लखनऊ सुपर जाइंट्स तथा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच एक मई को तहज़ीब का शहर लखनऊ के इकाना मैदान में टक्कर हुई।

क्रिकेट Cricket के बीच विराट कोहली Virat kohli तथा अफ़ग़ानिस्तान के महान तेज़ गेंदबाज़ नवीन-उल-हक़ के बीच तीखी तकरार हुई उसके बाद में लखनऊ टीम Lucknow Team के मेंटॉर गौतम गंभीर भी कोहली से बहस हो गया।

ये भी पढ़ें:- आईपीएल 2024 में इन खिलाड़ियों का होगा जलवा मिलकर कमाएंगे 62 करोड़ रुपये

नवीन ने सोशल मीडिया Social Media पर कोहली का मज़े लेने की कोशिश की कोहली के फ़ैन तथा बिदक गए तथा नवीन को जबरदस्त ट्रोल किया,

नवीन जब भी कोई मैच में मैदान पर उतरते, दर्शक ‘कोहली-कोहली’ बोलने लगते वर्ल्ड कप के समय भारत तथा अफ़ग़ानिस्तान की टक्कर हुई तो दोनों के बीच समझौता हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |