Benefits of Strawberry: स्टॉबेर्री से बनाये ये मज़ेदार चीज़ें होगा फायदा!

Benefits of Strawberry: स्टॉबेर्री से बनाये ये मज़ेदार चीज़ें होगा फायदा!

Benefits of Strawberry
 

Benefits of Strawberry: स्ट्रॉबेरी (Fragaria spp) का आकार छोटा और आकर्षक होता है। स्ट्रॉबेरी का स्वाद मीठा और खट्टा ताज़ा होता है, सामग्री भी स्वस्थ होती है। सीधे सेवन करने के अलावा, स्ट्रॉबेरी को विभिन्न स्वादिष्ट व्यंजनों में भी संसाधित किया जा सकता है।

Benefits of Strawberry से बनने वाली तैयारी:

स्मूदी

स्ट्रॉबेरी को एक ताज़ा स्मूदी में भी संसाधित किया जा सकता है। अगर आप लो-कैलोरी स्मूदी खाना चाहते हैं, तो आप नाश्ते में एवोकाडो के साथ स्ट्रॉबेरी मिला सकते हैं। इसे मीठा बनाने के लिए इसमें शहद मिलाना न भूलें।

स्ट्रॉबेरी फ्राइड ब्रेड

इस स्ट्राबेरी फ्राइड ब्रेड को बनाना काफी आसान है, क्योंकि इसमें आवश्यक सामग्री आसानी से मिल जाती है. सफेद ब्रेड, स्ट्रॉबेरी जैम और ताज़ी स्ट्रॉबेरी स्वाद के अनुसार आवश्यक मूल सामग्री हैं।

सफेद ब्रेड की एक शीट लें और उस पर स्ट्रॉबेरी जैम फैलाएं। फिर स्वादानुसार स्ट्रॉबेरी के टुकड़े छिड़कें और सफेद ब्रेड की एक और शीट से ढक दें।

स्ट्राबेरी दही

केवल दो अवयवों की आवश्यकता है, अर्थात् ताजा स्ट्रॉबेरी और वेनिला स्वाद के साथ दही। ट्रिक यह है कि स्ट्रॉबेरी को साफ होने तक धोएं और फिर उन्हें आइस क्यूब मोल्ड में रखें फिर उसमें दही डालें। दो घंटे के लिए फ्रीजर में रख दें।

सलाद

हालांकि स्वाद मीठा है, आप स्ट्रॉबेरी को एक नमकीन सलाद में संसाधित कर सकते हैं। स्ट्रॉबेरी सलाद आधा ताजा स्ट्रॉबेरी, सामन, जैतून का तेल, सरसों और शहद के साथ बनाया जाता है।

ये भी पढ़ें:- चीन और ताइवान के बीच संघर्ष की ये है बड़ी वजह!

स्ट्राबेरी सलाद को दिन में रोटी के साथ क्षुधावर्धक या नाश्ते के रूप में परोसा जाता है।

केक

ताजा स्ट्रॉबेरी से केक या केक। स्ट्रॉबेरी केक बनाने के लिए आवश्यक सामग्री सामान्य से बहुत अलग नहीं है। आपको आटा, चीनी और अन्य केक सामग्री तैयार करने और Benefits of Strawberry के साथ मिलाने की जरूरत है।शुभकामनाएँ और आशा है कि आपको यह पसंद आएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |