Indian government: मंदी के समय भारत सरकार ने उठाया ऐसा कदम जानकार रह जाएंगे हैरान सत्य न्यूज़ हिंदी

Indian government: मंदी के समय भारत सरकार ने उठाया ऐसा कदम जानकार रह जाएंगे हैरान

indian governmen
 

indian governmen

ये हम सब जानते है की भारत का नया वित्तीय वर्क का आरम्भ हो चूका है। भारत सरकार Indian government ने हाल ही में आरम्भ हुए वित्तीय वर्ष को लेकर बहुत सारी सुविधाएं प्रदान की है। जिसमे भारतीय नागरिकों को बहुत सी राहत प्रदान की गयी है। वही भारत सरकार के द्वारा कुछ अहम और सख्त कदम भी उठाये गए है।

आपको मालूम होगा की रूस और ukrain के युद्ध के चलते सभी देशो को कोई न कोई नुक्सान उठाना पढ़ा है। और अर्थव्यवस्था पर भारी असर देखने को मिला है। जिससे सभी देश प्रभावित हुए है।

ऐसे सख्त समय में भारत सरकार Indian government ने एक एकम ऐसा उठाया जिससे सब हैरान रह गए है। आइये जानते है की भारत सरकार ऐसा क्या किया है।

भारत सरकार Indian government का एहम फैसला

भारत एक कृषि प्रधान देश है यहाँ पर अधिकतर लोग किसान है। और भारत की अर्थव्यवस्था बड़ी अर्थव्यवस्था है लेकिन इस अर्थव्यवस्था को और बड़ा बनाने का सपना भारत के प्रधानमंत्री मोदी ने देखा है। ऐसे वह देश के लिए निरंतर विकास कार्य करने का प्रयास कर रहे है। हाल ही में भारत का वित्तीय वर्ष शुरू हुआ है।

ऐसे में भारत सरकार की तरफ से भारत के नागरिकों को बहुत सी सुविधाएँ दी है। जिससे देश की अर्थव्यवस्था मंदी के समय भी दुनियां भर में शानदार प्रदर्शन करेगी।

Indian government के इस एहम और बड़े फैसले को देख कर सभी हैरान है। ब्रिटेन को पछाड़ते हुए दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी एर्थव्यवस्था बन गई। ये देश के लिए एक बड़ी उपलब्धि है।

ब्रिटेन को हटा कर भारत बना 5 वी बड़ी अर्थव्यव्स्था

भारत सरकार Indian government ने इन दिनों काफी सराहना की जा रही है। आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें की ब्रिटेन को हटा कर भारत बना 5 वी बड़ी अर्थव्यव्स्था बना है। रूस और यूक्रैन के कारन दुनिया भर में मंदी से मंगाई, बेरोजगारी जैसे समस्याएं हो लेकिन

ये भी पढ़ें :- Navaratri: नवरात्रि में पूजा के लिए आवश्यक सामग्री और उनका महत्व?

भारत सरकार Indian government की नीतियों और विकास कार्यों के चलते अब भारत ने ब्रिटेन की अर्थव्यव्स्था को पीछे कर दिया जिससे भारत सरकार की काफी सराहना हो रही है। और आपकी जानकारी के लिए बता दें, नए वित्तीय वर्ष में अब तक gst में 22 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |