Hijab News: हिजाब को लेकर कर्नाटक कोर्ट का बड़ा फैसला जानिए सत्य न्यूज़ हिंदी पर....

Hijab News: हिजाब को लेकर कर्नाटक कोर्ट का बड़ा फैसला जानिए सत्य न्यूज़ हिंदी पर….

Hijab News
 

Hijab News: देश में आजादी ज़रूर मिली है लेकिन देश के बहुत से लोग आज भी आंतरिक प्रतिबंध में दबे हुए हैं। आज के समय में देश में बहुत तेज़ी से हिन्दू मुस्लिम को लेकर भेद भाव बढ़ रहा है।

जिसके चलते आज ये समय आ पहुंचा है की देश में एक समाज दूसरे समाज को लेकर सवाल खड़े कर रहा है। हाल ही कुछ समय पहले कर्नाटक में मुस्लिम समाज लड़कियों को विद्यालय में हिजाब को लेकर सवाल उठाए थे।

जिसके चलते राज्य में काफी विवाद भी हुआ था। जिसमे अधिकतर हिन्दू धर्म के लड़के शामिल थे। जो मुस्लिम समुदाय की लड़कियों के हिजाब को लेकर विरोध कर रहे थे। जिसके बाद कोर्ट ने हिजाब पर प्रतिबंध लगा दिया।

Hijab News हिजाब मामले पर कोर्ट के जज के अलग अलग फैसले

देश और विदेश मे Hijab News अब एक ट्रेंड बन गया है जिसके चलते आज हर कोई इस मुद्दे पर सवाल खड़े कर रहा है। भारत में भी ये मुद्दा काफी तेजी से बढ़ रहा है।

जिसके चलते कर्नाटक कोर्ट ने मुस्लिम समुदाय की लड़कियों के हिजाब पर फैसला किया। लेकिन कर्नाटक कोर्ट के जज हेमंत राय और सुधांशु धूलिया के फैसले काफी अलग अलग हैं।

ये भी पढ़ें:- News Updates: मुस्लिम बहिष्कार पर बीजेपी नेता को तेजस्वी का जवाब……

वहीं फिलहाल अभी कर्नाटक कोर्ट ने महिलाओं के हिजाब पर प्रतिबंध लगा रखा है। वहीं दूसरे जज के मन में कुछ सवाल है। जिन पर एक बार फिर विचार विमर्श किया जायेगा।

जज ने कही अपने मन की बात

देश, विदेश में जहां हिजाब को लेकर विरोध प्रदर्शन बढ़ रहा है। वहीं भारत के जज का कहना है की हिजाब पहनना कोई बुरी बात नहीं ये अपनी अपनी पसंद है।

और देश का संविधान केवल पसंद पर निर्भर नहीं करता है यानी जिसे पसंद है हिजाब वो पहन सकता है। अन्यथा नहीं। वही कर्नाटक सरकार ने कहा की वह किसी भी एक समाज को लेकर ये फैसला नही ले रहे है।

लेकिन राज्य के हालात के चलते ये फैसला लिया गया है। और राज्य के स्कूलों में हिजाब को लेकर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

और ये आदेश दिया है। की वह स्कूल या कॉलेज की यूनिफॉर्म में ही आएं। और धार्मिक हिजाब में विद्यालय में कोई अनुमति नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |