Lok Sabha 2024: उद्धव ठाकरे, शरद पवार कांग्रेस पार्टी के साथ ...... - सत्य न्यूज़ हिंदी

Lok Sabha 2024: उद्धव ठाकरे, शरद पवार कांग्रेस पार्टी के साथ ……

Lok Sabha 2024
 

Lok Sabha 2024: लोकसभा चुनाव के आने से पहले देश में सियासत हर दिन बढ़ रही है। क्योंकि केंद्र में बैठी बीजेपी सरकार से जनता के साथ साथ अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री भी तंग आ चुके हैं।

ऐसे में सभी सियासी दल अपनी अपनी सियासत के बल का प्रयोग कर केंद्र से भाजपा को हटाना चाहते हैं। इसी विषय पर बिहार समेत अन्य राज्यों के नेताओं ने केंद्र सरकार को सत्ता से बाहर करने के लिए एक साथ गठजोड़ कर सरकार बनाने का निर्णय लिया है।

ताकि देश की जनता और देश का भविष्य उज्ज्वल और खुशहाल हो युवाओं को रोजगार मिले, गरीब को रोटी महंगाई से जनता को राहत मिले। इसके लिए सभी नेता सभी दलों को साथ जोड़ने का काम कर रहे हैं।

लोससभा चुनाव में शरद पवार और उद्धव ठाकरे होंगे साथ

हाल ही अपनी सत्ता खो बैठे उद्धव ठाकरे बीजेपी से काफी गुस्सा हैं। ऐसे में उनका साथ आना संभव था। एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार ने उद्धव ठाकरे से बात कर उनको देश के लिए साथ आने का न्योता दिया जिसे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने स्वीकार कर लिया है।

और अब उद्धव ठाकरे कांग्रेस द्वारा चलाई जा रही ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में भी शामिल हो सकते हैं। उद्धव ठाकरे अकेले नहीं होंगे बल्कि उनके साथ शरद पवार भी शामिल होंगे।

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा अगले माह महाराष्ट्र पहुंचेगी जहां पर उद्धव ठाकरे कांग्रेस नेता राहुल गांधी संग जुड़ेंगे।

Lok Sabha 2024 में कांग्रेस के लिए बड़ी चुनौती

कांग्रेस पार्टी एक मात्र ऐसी पार्टी है जिसने काफी समय तक देश में राज किया है। कांग्रेस पार्टी के कार्यकाल में जनता काफी खुश और संतुष्ट थी। महंगाई और बेरोज़गारी का नाम नहीं था।

ये भी पढ़ें:- diwali or dhanteras : दीवाली धनतेरस को लेकर आई बढ़ी खबर जानिए सत्य न्यूज हिंदी पर……

बता दें, की कांग्रेस सरकार 2014 में भाजपा सरकार के सामने पस्त हो गई कांग्रेस को हराकर बीजेपी ने सत्ता हासिल कर ली जिसके बाद 2019 के चुनाव में भी भाजपा सरकार ने कांग्रेस को हराकर एतिहासिक जीत दर्ज कर ली थी।

अब आने वाले Lok Sabha 2024 में बहुत कम समय रह गया है जिसके चलते कांग्रेस पार्टी एक बार फिर देश में भारत जोड़ो यात्रा के माध्यम से जनता को साथ जोड़ने और सत्ता में आने का प्रयास कर रही है। राहुल गांधी और उनकी पार्टी के लिए ये एक बहुत बड़ी चुनौती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |