जानिए एफ आई आर मे पहलवानों ने Brij Bhushan Sharan Singh पर कौन कौन से आरोप लगाए सत्य न्यूज़ हिंदी

जानिए एफ आई आर मे पहलवानों ने Brij Bhushan Sharan Singh पर कौन कौन से आरोप लगाए

Brij Bhushan Sharan Singh
 

Brij Bhushan Sharan Singh

Brij Bhushan Sharan Singh: देश के लिए राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मेडल लाने वाले पहलवानों ने देश का नाम और सम्मान बढ़ाया है। बड़े बड़े खिलाडियों को भारत के पहलवानो ने अपने भारतीय दांव से ज़मीन पर पटक दिया।

किसी भी देश के खिलाडी की अपने आगे नहीं चलने दी थी। ये है भारत के पहलवानो की देश के प्रति निष्ठा और प्रेम जिसने आज भारत को कई मेडल दिलाये है।

लेकिन आज देश के पहलवान अपने साथ हुए अत्याचार के लिए देश की सरकार और न्यायलय से इन्साफ नहीं ले पा रहे है। ये देश के लिए काफी चिंता का विषय है।

बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर लगे ये बड़े आरोप

पहलवानो के अपने साथ हुए अत्याचार के लिए बीजेपी सांसद कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह Brij Bhushan Sharan Singh पर भारत की महिला पहलवानों ने 28 अप्रैल 2023 को यौन शोषण के मामले में ऍफ़ आई आर दर्ज कराई थी।

जिसमे भारत की महिला पहलवानों ने बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह Brij Bhushan Sharan Singh पर यौन शोषण से संबंधित कई गंभीर आरोप लगाए थे।

जैसे आईपीसी के सेक्शन 354 (महिला पर गलत इरादे से हमला या आपराधिक बल का इस्तेमाल करना), 354A (यौन शोषण करना), 354D (महिला का पीछा करना) जैसे अन्य गंभीर आरोप शामिल है। जो बीजेपी सांसद के खिलाफ ऍफ़ आई आर में दर्ज कराए है।

एफ आई आर होने पर भी बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह Brij Bhushan Sharan Singh गिरफ्तार नहीं हुए

एफ आई आर के बाद से महिला पहलवान बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ़्तारी की मांग कर रहे है। आपको बता दें, की बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर पॉक्सो क़ानून की धाराएं लगाई गयी है।

ये भी पढे: –इन देशों में सबसे ज्यादा बेरोजगारी दर Unemployment rate क्या भारत भी है शामिल…

पॉक्सो क़ानून के अंतर्गत आरोपी को तुरंत गिरफ्तार करने का प्रावधान है। लेकिन पॉक्सो क़ानून लगने के बाद भी आरोपी अब तक गिरफ्तार नहीं किया गया है। जिसका महिला पहलवान जम कर विरोध कर रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |