अदानी समूह की ये कंपनी जल्द ही बिकने की कगार पर जानिए वजह.... सत्य न्यूज़ हिंदी

अदानी समूह की ये कंपनी जल्द ही बिकने की कगार पर जानिए वजह….

gautam adani
 

दुनियां के जाने माने बिसनेसमैन गौतम अडानी gautam adani पर काफी समय से चर्चा मे चल रहे है। हाल ही मे उन्हें अपने कारोबार मे बहुत नुक्सान भी उठाना पड़ा था।

जैसा कि आप जानते हैं की gautam adani दुनियाँ भर के अमीर उद्योगपतियों मे से एक है। हाल ही मे गौतम अडानी gautam adani ने अपनी नॉन बैंकिंग कंपनी को सेल करने का प्लान बनाया है।

ये खुलासा एक रिपोर्ट के अनुसार हुआ है की उधोगपति गौतम अडानी अपनी नॉन बैंकिंग कॉम्पनी को सेल करने वाले है। जिसे तीन प्राइवेट ग्रुप कंपनी खरीदने के लिए बोली लगायेंगी।

गौतम अडानी gautam adani की ये कंपनी क्या करती है ?

गौतम अडानी की ये कंपनी काफी पुरानी कंपनी है। गौतम अडानी ये कंपनी छह एरिया में खुदरा और थोक लोन देती है। जिसमे एग्रीकल्‍चर सबसे अधिक है।

साथ ही गौतम अडानी gautam adani की ये कॉम्पनी छोटे व्यापारियों को और मिडियम कारोबार को कर्ज देने का काम करती है।

आपको आपकी जानकारी के लिए बता दें, की gautam adani की ये कॉम्पनी गुजरात, महाराष्ट्र, राजस्थान, कर्नाटक, आन्द्रा प्रदेश, जैसे 9 राज्यों मे उपस्थित है।

हिंडनबर्ग Hindenburg की रिपोर्ट ने बिगाड़ दिया खेल

अडानी कैपिटल बहुत ही तेजी से आगे बढ़ रही थी। तभी अडानी कैपिटल Adani capital को विदेशी हिंडनबर्ग रिपोर्ट Hindenburg report ने एक बड़ा झटका दे दिया।

हिंडनबर्ग की रिपोर्ट Hindenburg report आने के बाद अदानी ग्रुप्स Adani groups का काफी लॉस हुआ अडानी कैपिटल Adani capital 2024 के लिए 1500 करोड़ रू जोड़ने का काम कर रही थी

ये भी पढ़ें:- लोकसभा 2024 से पहले क्या कॉंग्रेस नेता राहुल गांधी को रास्ते से हटाना चाहती बीजेपी…

और 2 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ आईपीओ लाना चाहती थी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और अब अडानी कैपिटल adani capital सेलिंग प्रोसेस के लिए काम करने मे पूरी तरह से व्ययस्थ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |