Loksabha chunav 2024 मे क्या ममता बनर्जी कॉंग्रेस से गठबंधन करेंगी ? सत्य न्यूज़ हिंदी

Loksabha chunav 2024 मे क्या ममता बनर्जी कॉंग्रेस से गठबंधन करेंगी ?

chunav 2024
 

chunav 2024

Lok sbha chunav 2024 आने के कुछ समय पहले ही सभी राजनितिक दल जोर शोर से राजनिति करने में व्यस्त हैं। सभी राजनितिक दल देश की सत्ता पक्ष को हराने किए पुर ज़ोर कोशिश कर रहे हैं।

आने वाले Loksabha chunav 2024 को लेकर बीजेपी से सभी राजनितिक दल काफी परेशान हैं। क्योंकि कांग्रेस सहित कई राजनितिक दल का ये आरोप है की केंद्र सरकार द्वारा निर्देशित ईडी और सीबीआई का गलत तरीके से इस्तेमाल किया जा रहा है।

विपक्ष का कहना है की केंद्र की मोदी सरकार chunav 2024 से पहले सभी राजनितिक दल के नेताओं पर ईडी और सीबीआई जांच लगा दे रहे हैं।

ताकि chunav 2024 में कोई विपक्षी दल का नेता चुनाव लड़ने में सक्षम न रहे। हालांकि बीजेपी के रक्षा मंत्री अमित शाह ने कहा सीबीआई और ईडी बिना किसी के दबाओ में आए काम कर रही है।

chunav 2024 में टीएमसी और कांग्रेस में गठजोड़ होगा

आने वाले chunav 2024 को लेकर सभी राजनितिक दल बीजेपी को हराने का प्रयास कर रही है। इसके लिए सभी राजनितिक दल एक मंच पर आकर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं।

क्योंकि सभी राजनितिक दलों का मानना है की बीजेपी को एक जुट होकर ही हराया जा सकता है। इसके अलावा एक सवाल ये उठता है की क्या केंद्र सरकार को हराने के लिए देश के सभी राजनितिक दल एक मंच पर आएंगे।

क्योंकि कांग्रेस और टीएमसी के बीच कुछ अंदरूनी मामले ठीक नहीं है। लेकिन सूत्रों की माने तो आने वाले समय में बीजेपी को हराने के लिए बंगाल की मुख्य्मंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी कांग्रेस पार्टी से अंदरूनी तौर पर चुनावी गठजोड़ कर सकते हैं। खबर है की टीएमसी प्रमुख से कांग्रेस पार्टी के एक होने की ख़बर सामने आ रही है।

टीएमसी को जोड़ने में जुटे नेता

बीजेपी को Lok sbha chunav 2024 में हराने के लिए अब सभी राजनितिक दल एक मंच पर साथ आ रहे हैं। ऐसे में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और यूपी मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव बीजेपी को हराने के लिए देश के सभी राज्यों के मुख्य्मंत्री सहित कई राजनितिक दलों को जोड़ने का काम कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें :- H3n2 influenza virus जाने कितना घातक है ये वायरस क्या क्या हैं लक्षण….

इस मिशन में यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी शामिल हैं। और हाल ही में वह बंगाल की मुख्य्मंत्री ममता बनर्जी से मिले हैं। और उन्हें एक साथ चुनाव लड़ने को कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |