Inflation news:देश में अगर महंगाई कम न की गई तो सड़को पर जन..... - सत्य न्यूज़ हिंदी

Inflation news:देश में अगर महंगाई कम न की गई तो सड़को पर जन…..

Inflation news
 

Inflation news: आज महगांई ने देशवासियों के लिए बड़ी मुश्किलें खड़ी कर दी है। देश का गिरता रुपया देश के लिए एक बड़ी मुश्किल भी खाड़ी कर सकता है। भारत की गिरती हुई अर्थव्यवस्था ने देश की गरीब जनता के लिए आटा भी खरीदना मुश्किल कर दिया है।

आज देश में इतनी महंगाई बढ़ गई है की देश की जनता को अपनी रोटी में से भी सरकार को GST देना पढ़ रहा है। आज देश की मौजुदा सरकार ने देश की मुश्किलें इतनी बढ़ा दी है की खाने पीने की चीजों पर भी GST लगा दी है। आज देश में महंगाई ने देश की विपक्ष के राजनीतिक दलों को महंगाई का विरोध करने के लिए सड़कों पर आना पढ़ रहा है। ये सत्ता पक्ष के लिए एक शर्म की बात है।

Inflation news: अमरीकी मुद्रा कोच ने भारात की मंदी को बताया बड़ी मुश्किल

आज जिस प्रकार से देश में महंगाई तेजी से बढ़ रही है और देश का रुपया जिस प्रकार से गिर रहा है। उससे देश के लिए एक बड़ी मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है। हाल ही में देश का रुपया और नीचे पहुंचा है जिसके बाद अमरीकी मुद्रा कोष के चीफ क्रिस्टलिना जोरजीवा ने बताया की महंगाई की आशंका पर चिंता जताते हुए देश में भारी मंदी की संभावना जताई है।

ये भी पढें: मदरसा सर्वे पर अखिलेश यादव ने सीएम योगी को घेरा बोले यूपी में …..

उन्होंने कहा आज जिस प्रकार से भारत के हालत है उससे मंदी की संभावना अधिक है। ये मंदी की आंच अप्रैल माह से आनी शुरू हुई है। जिसकी ओर ये वैश्विक मंदी के लिए भी हो सकती है। और अन्य सभी देशों के लिए भी खतरा पैदा कर सकता है। मंदी को लेकर भारत की खुदरा महंगाई दर 7 तक थी।

सभी देश महंगाई पर अंकुश लगाए: (IMF)

जिस तरह से महंगाई का स्तर निरंतर बढ़ रहा है ये एक बड़ी चिंता का विषय है। आज इस समय पूरी दुनिया में खलबली मच सी गई है। आज अधिकतर लोग खाने पीने की चीजों को लेकर काफी चिंतित हैं। क्योंकि आज के समय में खाने की चीज बहुत महंगी हो गई है।

हालांकि महंगाई को रोकने के हित में सेंट्रल बैंक भी अपनी भूमिका निभा रहे है। लेकिन महंगाई थम नहीं रही है। अगर ये महगांई नही थमी तो जनता का जनसैलाब सड़क पर उमड़ पड़ेगा। इस सभी देशों को चाहिए की वह अपने देश में महंगाई पर नियंत्रण पाने की पूरी कोशिश करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |