Madrasa survey: मदरसा सर्वे पर अखिलेश यादव ने सीएम योगी को घेरा बोले यूपी में ..... - सत्य न्यूज़ हिंदी

Madrasa survey: मदरसा सर्वे पर अखिलेश यादव ने सीएम योगी को घेरा बोले यूपी में …..

Madrasa survey
 

Madrasa survey: यूपी की सियासत हर दिन एक नया इतिहास रच रही है। हाल ही यूपी सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुस्लिम समाज को एक बार फिर से टारगेट किया है।

हालांकि बीजेपी असर ही एक विशेष समाज के हाथ धो कर पढ़ी हुई है। जबकि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत मुस्लिमों की मस्जिदों के चक्कर लगा रहे हैं।

कुछ ही दिन पहले सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश पर मुस्लिम समाज एजुकेशन कैंप में कुछ अधिकारी जांच के लिए पहुंचे थे।

जिस पर मुस्लिम समाज ने काफी नाराजगी जताई थी। और कहा था की राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक बार फिर एक विशेष समाज को अपना टारगेट बना रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- Hate Speech in Media: मीडिया की हेट स्पीच पर सुप्रीम कोर्ट …..

हालंकि बाद उलमा ए हिंद देवबंद ने इस बात पर विराम लगाते हुए मदरसा सर्वे को सही माना है। लेकिन अब ये मुद्दा राजनितिक मुद्दा बन गया है।जिसमे AIMIM अध्यक्ष असादुद्देन ओवैसी के बाद अब यूपी के सीएम अखिलेश यादव भी आ गए हैं।

मदरसा सर्वे में अखिलेश यादव ने सीएम योगी को घेरा

Madrasa survey अब एक राजनितिक मुद्दा बन रहा है। सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद अब यूपी में मदरसा सर्वे चल रहा है।

जिसके चलते कई राजनितिक रणनीतिक दल के नेता भी मुस्लिम समाज के पक्ष में बोल रहे हैं। जिसमे Aimim के अध्यक्ष ओवैसी भी शामिल है। जिन्होंने एक प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से कहा है की ये दूसरा एनआरसी है।

वहीं अब यूपी सरकार में मौजूदा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब बहुत से सवालों से घिरे हुए हैं। वहीं अब यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी मदरसा सर्वे को लेकर सीएम योगी से कहा, यूपी की GDP से ध्यान हटा कर केवल बीजेपी हिंदू और मुस्लिम करने का काम कर रही है।वहीं अखिलेश यादव ने ये पूछा की यूपी की GDP कब तक 1 ट्रिलियन करने वाली है ये डबल इंजन की सरकार।

यूपी Madrasa survey में सरकार की नियत

मदरसों के सर्चे हो रहा है जिसके चलते अब कई सियासी दल भी जुड़ चुके हैं। इसके बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ बहुत से सवालों के बीच में है।

हालांकि सीएम योगी आदित्यनाथ का मानना है की मदरसों का सर्वेक्षण होना उचित है क्योंकि इस सर्वे से राज्य के गरीब बच्चो उनकी शिक्षा से संबंधित जरूरत का सामान उन तक पहुंचाया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |