Bihar में नीतीश कुमार के ज़बरदस्त चाल चलने की मंथन तथा क्या है सीटों का हिसाब? सत्य न्यूज़ हिंदी

Bihar में नीतीश कुमार के ज़बरदस्त चाल चलने की मंथन तथा क्या है सीटों का हिसाब?

Bihar
 

Bihar

Bihar: लोकसभा इलेक्शन के लिए विरोधी पार्टियों के ‘इंडिया’ गठबंधन india alliance में सीटों की सहभाजन एक खास चर्चा का मामला रहा है।

लोकसभा इलेक्शन Lok sabha election से पूर्व बिहार Bihar में इंडिया गठबंधन india alliance के दरमियान सीटों के विभाजन, को लेकर जारी कश्मकश के बीच मर्यादा पर चर्चा होने की खबर है।

अख़बार द हिंदू की खबर के हिसाब से राष्ट्रीय जनता दल तथा जनता दल यूनाइटेड 17-17 सीटों पर इलेक्शन लड़ सकती हैं तथा कांग्रेस के अकाउंट में पांच ही सीटें आ सकती है।

जबकि कम्युनिस्ट पार्टी इंडिया (एमएल) को सिर्फ एक सीट मिलने की आशंका है बिहार Bihar में कुल 40 लोकसभा सीटे हैं तथा ये पार्टियां राज्य के महागठबंधन का भी पार्ट हैं।

जबकी कहा जा रहा है कि लेफ़्ट के एक दो नेता सीट बटवारे के इस फॉर्मूले का बिगाड़ कर रहे हैं, जबकि कांग्रेस पार्टी Congress party का मानना है, कि क्या मामला तय होगा इसका सूचना जल्द ही होगा क्योंकि ‘अभी कुछ ख़ास देर नहीं हुई है।

न्यूज़ के मुताबिक चर्चा है कि बिहार Bihar के चीफ मिनिस्टर नीतीश कुमार 22 जनवरी को राज्य की विधानसभा को विध्वंस कर सकते हैं।

जबकि 22 जनवरी को ही अयोध्या फैज़ाबाद के राम मंदिर में रामलला की मूर्ती के पूजा अर्चना प्रोग्राम का प्रबंध किया जा रहा है।

कहा जा रहा है कि चीप मिनिस्टर नीतीश कुमार इस दिन ही कोई बड़ा राजनितिक खेल खेल सकते हैं।

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा इलेक्शन लोकसभा इलेक्शन Lok sabha के बाद हो सकते हैं

मंगलवार को ही जम्मू-कश्मीर की 4,892 निर्वाचित ग्राम पंचायतों का पांच वर्ष का पदधारण पूरा हो गया है ऐसे स्थिति में अब शहरों के बाद केंद्र संयमित प्रदेश के ग्रामीण प्रांत में भी निर्वाचित जन प्रतिनिधि नहीं रहे।

ये भी पढ़ें :- जीवन मे सफल होने के लिए सफलता का नशा कैसे करें…

जम्मू-कश्मीर में वर्ष 2019 से राज्यपाल शासन चल रहा है जबकि वर्ष 2020 में जिला विकास परिषदों के इलेक्शन हुए थे, जिसमें आम लोगों के सीधे मतदान से नुमाइन्दा का इलेक्शन हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |