जीवन मे सफल होने के लिए सफलता का नशा कैसे करें... सत्य न्यूज़ हिंदी

जीवन मे सफल होने के लिए सफलता का नशा कैसे करें…

intoxication of success
 

intoxication of success: जीवन में सफलता सबको चाहिए हर एक व्यक्ति की ख्वाहिश होती है। की वह अपने जीवन मे सफल हो उसके पास भी पैसा, पावर, गाड़ी आदि चीजें हो लेकिन इस तरह की चीजों को सोचना तो बहुत ही आसान है।

लेकिन करना बहुत ही मुस्किल होता है। ऐसे मे जब किसी व्यक्ति को इन सब चीजों जैसे पैसा, पावर, गाड़ी आदि को पाने का नशा चढ़ जाए तो एक उम्मीद की जा सकती है की वह व्यक्ति जीवन में कुछ भी कर के सफल बन सकता है।

कहते है की जो कुछ उसे पूरा करना भी एक प्रकार का नशा होता है। ठीक उसी प्रकार से कोई सफल होना चाहे तो वह भी सफलता का नशा कर सकता है।

सफलता का नशा intoxication of success

सफलता का नशा intoxication of success एक मात्र ऐसा नशा है जिसे जो भी करना शुरू करता है, वह अपने जीवन मे कामयाब हो कर ही रहता है। सफलता का नशा intoxication of success करने पर लोग ताना नहीं मारते है।

बल्कि सफलता का नशा वाले को अच्छा कहते है। सफलता का नशा intoxication of success जब किसी भी व्यक्ति पर चढ़ता है

तो उसके दिमाग मे किसी भी प्रकार की कोई फीलिंग काम नहीं करती है। उसकी केवल सफल होने का ही नशा सवार रहता है।

सफलता का नशा कैसे करें

जैसा की आपने अभी पढ़ा की सफलता का नशा करने से कोई नुक्सान नहीं होता है। बल्कि इसके बहुत से लाभ है। यदि हम उन लोगों की बात करें जो सफलता का नशा कर चुके है।

तो वह प्रसिद्ध लोग कहलाते है। सफलता का नशा करने वाले व्यक्ति अपना काम समय पर करते है। वह दुनियाँ की किसी मोह माया मे नहीं रहते है। उन्हें केवल सफलता ही नाज़र आती है।

ये भी पढ़ें:- जीवन मे सफलता पाने के लिए याद रखे ये कुछ खास नियम…

किसी भी काम को शुरू करें तो उसे पूरे जुनून के साथ पूरा करने की कोशिश करते रहें। अपने काम मे आलस नहीं करना चाहिए समय पर काम करें।

और जब तक सफल न हो जाएं तब तक सफल होने के लिए काम करते रहें। यही सफलता का नशा intoxication of success कहलाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |