Gulam Nabi Azad: गुलाम नबी ने कांग्रेस से इस्तीफे की वजह राहुल गांधी को बताया जानिए क्यों?

Gulam Nabi Azad: गुलाम नबी ने कांग्रेस से इस्तीफे की वजह राहुल गांधी को बताया जानिए क्यों?

Gulam Nabi Azad
 

Gulam Nabi Azad: कांग्रेस पार्टी देश की एक मात्र पार्टी हैं। जो केंद्र सरकार के खिलाफ सड़क पर विरोध प्रदर्शन कर रही है। कांग्रेस पार्टी देश में बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार को निरन्तर सदन में घेरती है

हाल ही में कांग्रेस पार्टी एक अध्यक्ष की तलाश में हैं। लेकिन हाल हीं में कांग्रेस पार्टी के जाने माने नेता गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस पार्टी से अपना इस्तीफा सोनिया गांधी को सौप दिया जिसके बाद कांग्रेस को एक बड़ा झटका लग गया है।

क्योंकि कांग्रेस पार्टी केंद्र सरकार के खिलाफ 2024 के चुनाव की तैयारी में लगी हुई है। इसी स्थिति में पार्टी के एक बड़े और जाने माने नेता का पार्टी को छोड़ कर जाना कांग्रेस के लिए एक बड़ी चिंता का विषय बन गया है।

ये भी पढें:- घर बैठे ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए जानिए हिंदी में

गुलाम नबी आजाद कांग्रेस के बहुत ही प्रसिद्ध और पुराने नेता हैं। जो की जम्मू के क्षेत्र से आते हैं। और कांग्रेस ने इन्हें राज्यसभा में विपक्ष का नेता भी बनाया था।

Gulam Nabi Azad ने पद से क्यों दिया इस्तीफा

कांग्रेस पार्टी के सबसे पुराने और अनुभवी प्रसिद्ध नेता पूर्व राज्यसभा सदस्य गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस की सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा सौंप दिया। गुलाम नबी आजाद 1970 में कांग्रेस पार्टी से जुड़े थे।

जिसके कुछ समय पश्चात ही कांग्रेस ने इन्हें बड़े सम्मान के साथ कई बड़े पद सौंपे थे। और गुलाम नबी आजाद ने भी अपने पद की जिम्मेदारी ख़ूब निभाई थी।

जिसके बाद कांग्रेस ने गुलाम नबी आजाद को और ऊंचे पद भी सौंपे थे। लेकिन हाल ही में गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस पार्टी से अपनी नाराज़गी जताते हुए अपने सारे पद से इस्तीफा दे दिया है। गुलाम नबी आजाद के इस इस्तीफे ने कांग्रेस की मुश्किलों में इजाफा कर दिया है।

अपने इस्तीफे में गुलाम नबी आजाद ने बताया की कांग्रेस पार्टी एक बहुत ही प्रसिद्ध और अच्छी पार्टी है। वहीं सोनिया गांधी की भी तारीफ कर आजाद ने कहा कि सोनिया गांधी ने यूपीए 1 और यूपीए 2 को बहुत ही अच्छे तरीके से चलाया।

जिसमे पार्टी के सभी नेताओं की अनुभवी सलाह ली थी। गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस के युवा नेता राहुल गांधी और कुछ अन्य सहयोगियों से नाराजगी जाहिर की है।

वहीं गुलाम नबी आजाद ने 2014 की हार की वजह भी राहुल गांधी को ही बताया है।

गुलाम नबी आजाद ने राहुल गांधी को बनाया मुद्दा

गुलाम नबी आजाद के इस्तीफे ने कांग्रेस को एक बड़ा बड़ा झटका दिया है। चुनाव समय में इस तरह की परिस्थिति सही नहीं है। गुलाम नबी आजाद ने अपने इस्तीफे में राहुल गांधी को इस्तीफे की वजह बताया है।

आजाद का कहना है की राहुल गांधी ने सरकारी अध्यादेश को मिडिया के सामने फाड़ दिया जो की एक गलत हरकत थी। राहुल गांधी की इस हरकत को इस्तीफे में बचकाना बताया है।

और कहा है की राहुल की हरकत ने भारत सरकार की गरिमा को ठेस पहुंचाई है। गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस पार्टी से अपने इस्तीफे की वजह राहुल गांधी को बताई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |