बंदर बाँट मे INDIA गठबंधन - सत्य न्यूज़ हिंदी

बंदर बाँट मे INDIA गठबंधन

INDIA गठबंधन
 

INDIA गठबंधन

INDIA गठबंधन: 19 दिसंबर को INDIA गठबंधन की ख़ास बैठक होने जा रही है। इससे पहले सीएम केजरीवाल ने पंजाब से 13 में से 13 लोकसभा सीटें मांग कर रहे हैं केजरीवाल के इस सवाल पर पंजाब में सीट बटवारा कैसे हो।

ऐसे में शक जताया जा रहा है की पंजाब में सीट बटवारे को लेकर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी में बड़ा टकराव हो सकता है। रविवार को अरविंद केजरीवाल और पंजाब सीएम भगवंत बठिंडा पहुंचे ।

INDIA गठबंधन के शरण मे सभी विपक्षी दल एक साथ दिखने की कोशिश

5 राज्यों में चुनाव हो चुके है। नतीजा सामने है। भाजपा हिंदी पट्टी के तीनों राज्यों में ज़बरदस्त जीत हासिल कर लिया है। अब जीत के बाद विपक्षी दलों के लिए ऐसी स्थिति आगे है जिस की वजह से सब मे हड़कंप सा मचा हुआ है।

INDIA गठबंधन के शरण मे सभी विपक्षी दल एक साथ दिखने की कोशिश कर रहे हैं परन्तु दल चुनावी सभा में तथा लोगों के बीच पहुंचते हैं तब अपनी ढपली-अपना राग वाली स्थिति पैदा हो जाती है रविवार को यही देखने को मिला है

केजरीवाल भ्रष्टाचार के मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर हमलावर

केजरीवाल एक तरफ तो ये बोलते है की केंद्र सरकार पंजाब का कामकाज रोकने मे लगी है और दूसरी तरफ भ्रष्टाचार के मुद्दे पर वह कांग्रेस पर भी हमलावर हुए दिखाई दिए

पंजाब के भटिंडा में जनसभा मे केजरीवाल ने अपने संबोधन के दौरान लोगों से चुनाव के लिए वोट मांगे। उन्होंने कहा ‘पंजाब शहीदों की धरती है

अभी तक किसी भी सरकार ने शहीद होने वाले परिवार की सुध नहीं ली पहली बार मेरी सरकार आई है। अगर अब कोई सैनिक अथवा पुलिस कर्मी शहीद होता है तो भगवंत उनके परिवार को 1 करोड़ की सम्मान राशि देते हैं।



केजरीवाल ने अपने भाषण मे कहा कुछ दिनों पहले एक अग्निवीर अमृतपाल शहीद हुए और मोदी सरकार ने उनके परिवार का ख़्याल नहीं रखा, न ही सम्मान दिया जबकि भगवंत ने परिवार को 1 करोड़ रूपए की सम्मान राशि दी

सीएम केजरीवाल ने कहा कि क्या 75 साल में बीजेपी , कांग्रेस और अकाली दल ने मेरे जितना काम किया

इस समय बठिंडा के लिए पंजाब सरकार 1125 करोड़ का पैकेज लाई है 75 साल मे पंजाब के इतिहास में किसी राजनीतिक दल की सरकार ने बठिंडा के लिए इतना बड़ा पैकेज की घोषणा कभी नहीं की।

इन पैसो से बठिंडा में 7 सरकारी स्कूल, अस्पताल, 13 मोहल्ला क्लीनिक, ब्रिज, सड़क, सीवर, पानी और नया बस स्टैंडसब बनाए जाएंगे

ये भी पढ़ें: लोकसभा 2024 जीतने के लिए बीजेपी ने EVM हैक करना शुरू कर दी है मेरे पास सबूत है ममता बनर्जी…

सीएम केजरीवाल ने कहा कि ‘मैं चैलेंज करता हूं आप नहीं बता सकते की पिछले 75 साल में बीजेपी , कांग्रेस और अकाली दल ने क्या कभी इतना काम किया? अब पंजाब में 24 घंटे लाइट आती है और बिजली का बिल भी कुछ नहीं आता है

जब पत्रकार ने पूछा इतना पैसा कहां से आप लाते हो। कैप्टन साहब तथा बादल साहब कहा करते थे कि पंजाब सरकार घाटे में चल रही है तो आप पार्टी वाले कहां से पैसे पाते है।

जब मेरी सरकार बनी तो हमने इनके बही खाते देखने लगे , इन्होंने इतना भ्रष्टाचार किया है कि ₹10 का काम ₹1000 में करवा रहे थे।

और अब आप पार्टी ₹10 का काम ₹7 में करवाती है हमने चेक किया की पिछली सरकार फिजूल खर्ची कर रखी थी, एक सड़क कागज पर 10 बार बनाई गई और हकीकत में वो सड़क बनी ही नहीं

अब पंजाब मे बिना सिफारिश के मिलती है सरकारी नौकरी: सीएम केजरीवाल

दिल्ली के सीएम ने कहा ‘पंजाब में अभी तक 41000 लोगों को सरकारी नौकरी दी जा चुकी है क्या आप को अकाली, कांग्रेस की सरकार में बिना रुपया पैसे और सिफारिश के कभी नौकरी मिलती थी?

अब बिना पैसे तथा सिफारिश के लोगों को नौकरी मिल जाती है। पंजाब ने दिल्ली का काम देखकर आपने हमें पंजाब बनाने और सजाने के लिए वोट दिया था।



अब सब पार्टी वाले दुखी हो गए हैं, उनको लगता है कि अब उनकी जॉब चली गई है और फिर इन्हें कोई वोट नहीं देगा दिल्ली में भी पहली बार दिल्ली वालों ने 70 में से 28 सीट दी, फिर 67 और उसके बाद 62 सीटे दी।

पंजाब ने पहली बार आप को 117 में 92 सीट दी मेरा दिल अब कहता है कि अगली बार 117 में 110 से ज़्यादा आम आदमी पार्टी की आएंग।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |