Latest News:- जानिए क्या नितीश कुमार को ममता बनर्जी 2024 में साथ जोड़ेंगी की! - सत्य न्यूज़ हिंदी

Latest News:- जानिए क्या नितीश कुमार को ममता बनर्जी 2024 में साथ जोड़ेंगी की!

Latest News
 

Latest News: लोकसभा चुनाव को लेकर हर दिन सियासत में कोई न कोई नया मोड़ देखने को मिलता है। देश में लोकसभा चुनाव आने वाला है।

केंद्र में मौजादा सरकार को हराने के लिए सभी विपक्षी दल अपना पूरा प्रयास करने में लगे हुए हैं। हाल ही में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना के कार्यालय के एक बैठक में पहुंचे। जहां पर पहले से ही उपस्थित,

उनकी पार्टी के कार्यकर्ता सीएम नितीश कुमार को देखकर नारे लगाते हुए बोले की देश का प्रधानमंत्री कैसा हो नितीश कुमार जैसा हो। सिर्फ यही नहीं बल्कि पटना की सड़कों पर बैनर और पोस्टर लगे हुए हैं।

जिसके माध्यम से जनता तक अपनी नीतियां पहुंचाने का प्रयास किया गया है। हालंकि अभी जल्द ही सीएम नितीश कुमार ने बीजेपी से अपना गठबंधन तोड़ा है।

जिसके बाद अब नीतिश कुमार केंद्र सरकार के खिलाफ खड़े होकर चुनाव लडेंगे। और पीएम मोदी के विरुद्ध प्रधानमंत्री पद के रूप में नया चेहरा होंगे।

बीजेपी से गठबंधन तोड़ नितीश कुमार के बदले तेवर

कुछ समय पहले तक बिहार में भाजपा और जेडीयू की गठबंधन सरकार थी। जिसमे नितीश कुमार सीएम के रूप में कुर्सी पर विराजमान थे।

ये भी पढ़ें :- Asia Cup 2022: जानिए कब और कहां होगा भारत और पाकिस्तान का दूसरा मैच! यहां देखें लाइव:

लेकिन गठबंधन पार्टी में कुछ ऐसे मामले सामने आए जिनसे सीएम नितीश कुमार काफी चिंतित हो गए। जिसके बाद cm नीतिश कुमार ने बीजेपी से अपना गठबंधन तोड़ने का फैसला लिया।

और बीजेपी से अपना गठबंधन तोड़ आरजेडी से गठजोड़ कर दोबारा मुख्यमंत्री पद लेकर बिहार में सरकार बना ली है। तब से नितीश कुमार अब खुद को बीजेपी के विरुद्ध प्रधानमंत्री पद हेतु खड़े होने का प्रयास कर रहे हैं।

लेकिन नीतिश कुमार ने अभी इस मुद्दे पर खुल कर कोई बात नही किया है लेकिन उनकी पार्टी के लोग उन्हें पीएम का उम्मीदवार बनाना चाहते हैं।

पटना में एक बैठक में सीएम नितीश कुमार ने कहा की यदि सभी राजनीतिक दल साथ मिल कर चुनाव लड़ें। तो बीजेपी 50 सीटें भी नहीं जीत सकती है।

ममता बनर्जी की पार्टी (तृणमूल कांग्रेस) बिना गठजोड़ के लड़ेगी चुनाव

इस प्रकार से देश में बीजेपी ने बेरोजगारी और महगांई को बढ़ावा दिया है। उसके बाद से देश की जनता और विपक्ष पूरी तरह से परेशान हैं।

जिसके कारण अब केन्द्र सरकार (बीजेपी सरकार) को निरन्तर हटाने के प्रयास किया जा रहा है। जिसके लिए बिहार के मौजूदा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का कहना है, की सभी राजनीतिक दल साथ आकर चुनाव लड़ें ताकि केंद्र में बैठी बीजेपी सरकार को हराया जा सके।

इसी बीच बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बयान जारी कर कहा है की वो किसी गठबंधन किए बिना ही लड़ेगी। हालंकि चुनाव के बाद में सीटों को देख कर भी गठजोड़ कर सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |