झांसी में एक और गैंगस्टर की सम्पत्ति को कुर्क किया गया - सत्य न्यूज़ हिंदी

झांसी में एक और गैंगस्टर की सम्पत्ति को कुर्क किया गया

Gulshan Yadav house
 

झांसी में आए दिन आपराधिक तरीके से अर्जित की सम्पत्ति को कुर्क किया जा रहा है कहीं बुल्डोजर चल रहा है तो कहीं गिरफ्तारी हो रही है झांसी में एक गैंगस्टर की सम्पत्ति को कुर्क किया गया है
अपराधों के माध्यम से सम्पति अर्जित करने वालों के खिलाफ लगातार अभियान चल रहा है। ऐसे ही एक आरोपी के खिलाफ पुलिस ने कार्यवाही की है। पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के आरोपी की 48 लाख की सम्पति को कुर्क किया है।

अब्दुल कदीर पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही

बताते चलें कि झांसी जिले के शहर कोतवाली अंतर्गत पंचवटी शिवपरिवार कालौनी में रहने वाले अब्दुल कदीर पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही की गई है। उन पर आरोप है कि उन्होंने अपराध कर अवैध धन से 48 लाख की सम्पति अर्जित की है। जिसमें बाहर उन्नावगेट पंचवटी शिवपरिवार कालोनी जनपद झाँसी मे निर्मित मकान शामिल है। जिसकी कीमत 47,96,000 रूपये है।

Qadir Khan house
Qadir Khan house

जिला मजिस्ट्रेट झाँसी द्वारा धारा 14(1) गैंगेस्टर एक्ट के अन्तर्गत जब्तीकरण के आदेश मिलने पर क्षेत्राधिकारी नगर व तहसीलदार झाँसी तथा राजस्व विभाग के लेखपाल तथा प्रभारी निरीक्षक कोतवाली तुलसीराम पाण्डेय द्वारा पुलिसबल के साथ अभियुक्त अब्दुल कदीर खान उपरोक्त की उक्त भवन को कुर्क करते हुए जब्त किया गया।

उक्त मकान पर नोटिस चश्पा किया गया तथा गाजे बाजे के साथ उक्त निवास भवन स्थल के आस पास के मुहल्लो आदि मे कुर्की/जब्तीकरण किये जाने की मुनादी की है

गुलशन यादव का करोड़ों का बंगला ढेर

अभी कुछ दिन ही बीते हैं गुलशन यादव का करोड़ों का बंगला ढेर हुआ था एक पुरानी रिपोर्ट के अनुसार
हिस्ट्रीशीटर गुलशन यादव पर सीपरी बाजार समेत अन्य थानों में तीस से अधिक मुकदमें दर्ज हैं। पुलिस ने कुछ दिनों पहले ही उसकी दोबारा हिस्ट्रीशीट खोल दी है।

ये भी पढ़ें: झांसी में दिनदहाड़े वकील के मुंशी फजल अहमद की गोली मारकर हत्या

सीपरी बाजार पुलिस ने पिछले हफ्ते गुलशन यादव समेत उसके पुत्र एवं अन्य के खिलाफ एक युवक को जबरन जहर पिलाकर मारने की कोशिश के आरोप में धारा 307 के तहत भी मुकदमा दर्ज कर लिया था। इसके अलावा सरकारी जमीन कब्जाने के आरोप में भी उसके ऊपर शिकंजा लगातार कस रहा था। पहले के मामलोें को लेकर भी पुलिस गुलशन पर लगातार शिकंजा कस रही थी।

इन सबके बीच आखिरकार शुक्रवार सुबह हिस्ट्रीशीटर अचानक एससीएम कोर्ट पहुंच गया। यहां उसके ऊपर वर्ष 2008 में जुआ अधिनियम के तहत मुकदमे का वारंट था। इस मामले में कोर्ट के सामने वह पेश हुआ। सीजेएम ने उसे जेल भेज दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |