कौन था, Al Zawahiri अमेरिका ने इस आतंकी को क्यों मारा ? - Satya new hindi

कौन था, Al Zawahiri अमेरिका ने इस आतंकी को क्यों मारा ?

al zawahiri
 

अमेरिका ने एक बहुत ही बडी जीत हासिल कर इंसाफ और खुशी का माहौल बना लिया है। अमेरिकी मिडिया के माध्यम से ये जानकारी निकल कर आ रही हैं की अल कायदा के एक खास आदमी आयमन al zawahiri को एक ड्रोन के माध्यम से मार गिराया है।

ये न्यूज अल कायदा के लिए चिंता और दुःख की है वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति ने जो बायडन ने इंसाफ और खुशी बात कही है। बता दें की जवाहिरी एक आतंकवादी संगठन का हिस्सा था।

अमेरिका ने हाल ही में अफगानिस्तान में रहने वाले इस खतरनाक आतंकी को एक ड्रोन के माध्यम से (आयमन अल जवाहिरी) को मार दिया गया है। अमेरिका ने इस खतरनाक आतंकी को खुफिया तरीके से निशाना बनाया और मौका मिलते ही इस आतंकी को मार दिया गया।

बता दें की इस आतंकी के मरने की खबर को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से बताया है और जो बाइडेन ने आयमन अल जवाहिरी की मौत को इंसाफ बता रहे हैं।

कौन था, आयमन अल जवाहिरी

बता दें की हाल ही में अफगानिस्तान के काबुल में मारा गया अल कायदा प्रमुख आतंकी जवाहिरी मिस्र में रहने वाला एक सर्जन था, जी हां पता चला है की अल जवाहिरी मिस्र का एक सर्जन था, जो की बाद में एक खतरनाक आतंकी संगठन का हिस्सा बन गया था। बता दें की अमेरिका में 2001 में हुए आतंकी हमले में अल जवाहिरी भी शामिल था।

ये भी पढ़े: शिवसेना नेता संजय रावत के घर क्यों पहुंच गई! ED

11 सितंबर 2001 में हुए इस आतंकी हमले में अमेरिका के लगभग 3000 निर्दोष लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद अमेरिका में बदले की भावना आ गई और अब जा के अमेरिका ने अपने देश में मारे गए 3000 मासूम और निर्दोष लोगों की जान का बदला लिया है। इस बदले को संयुक्त राष्ट्र अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इंसाफ की जीत बताई है।

Al Zawahiri पर अमेरिका ने रखा था इनाम

हाल ही में अफगानिस्तान के काबुल में मारे गए अल कायदा के आतंकी आयमन अल जवाहिरी पर संयुक्त राष्ट्र अमेरिका ने लगभग 25 मिलियन डॉलर का इनाम रखा था।इस अब मार गिराया गया है बता दें की 2011 में पाकिस्तान में मारे गए ओसामा बिन लादेन के बाद अल कायदा को अल जवाहिरी ही संभालता था।

बता दें की न्यूयॉर्क टाइम्स, सीएनएन जैसे सूत्रों के मुताबिक al zawahiri की मौत कि पुष्टि की गई है। बता दें की अफगानिस्तान में अमेरिका द्वारा ये दूसरा ड्रोन हमला हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |