Asia Cup:- पाकिस्तान के बाबर आज़म को भारत के इस खिलाड़ी के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए लेना होगा दूसरा जन्म!

Asia Cup:- पाकिस्तान के बाबर आज़म को भारत के इस खिलाड़ी के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए लेना होगा दूसरा जन्म!

Asia Cup
 

Asia Cup: बाबर आज़म पकिस्तान के उन खिलाड़ियों की लिस्ट में पहुंच गए हैं जो बेहतर प्रदर्शन करने वाले थे। हाल ही कुछ समय पहले पकिस्तान के बाबर आज़म कुछ समय से काफी चर्चा में हैं। बता दें, की कुछ समय से बाबर आज़म ने क्रिकेट में कुछ अच्छा प्रदर्शन किया है।

जिसके बाद वो काफी लोकप्रिय हो गए हैं। बता दें की बाबर आज़म इस समय जिस प्रकार को बल्लेबाजी कर रहे हैं। ऐसा मालूम होता की वो भारत के सलामी बल्लेबाज विराट कोहली को पछाड़ देंगे।

यानी की भारत के विराट कोहली के सारे रिकॉर्ड तोड़ कर ही मानेंगे। हालांकि इस में अभी बाबर को काफी समय बिताना पड़ेगा।

ऐसा करना इतना आसान भी नहीं है। क्योंकि विराट कोहली के नाम बहुत से नामी और बड़े रिकॉर्ड दर्ज है। अगर बाबर आज़म ने विराट कोहली के रिकार्ड को तोड़ भी दिया।

ये भी पढें :-LokSabha Election :-2024 में कौन होगा अगला प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार जानिए पूरी खबर

तो वो भारत के दूसरे सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को कभी भी नहीं पीछे कर पाएंगे। ऐसा कर पाना बाबर के लिए संभव नहीं है।

रोहित शर्मा के आगे फीके पड़ गए बाबर आज़म

भारत के सलामी बल्लेबाज और इंडिया टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा जिसके नाम बहुत बड़े बड़े रिकॉर्ड दर्ज है।

वहीं पकिस्तान के बल्लेबाज चाहे भी कितनी कोशिश कर लें लेकिन भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के आगे नहीं निकल सकते है। बता दें, की रोहित शर्मा भारतीय टीम का वो नाम है।

जिसने वनडे मैच में बहुत से रिकॉर्ड बनाया है हर किसी खिलाड़ी के बस में नहीं है। वहीं अगर पकिस्तान के युवा बल्लेबाज बाबर की बात करें, तो ऐसा लगता है की रोहित शर्मा को पीछे छोड़ ने के लिए उन्हें पुनः जन्म लेना होगा।

क्योंकि रोहित शर्मा के बनाए गए रिकॉर्ड को इतनी आसानी के तोड़ पाना हर खिलाड़ी के बस की बात ही नहीं है।

हिटमैन रोहित शर्मा Asia Cup मैच रिकॉर्ड

भारत के बल्लेबाजों में वो नाम जिसने देश का नाम रौशन किया है। रोहित शर्मा को भारत के लोग ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया हिटमैन के लोग नाम से भी जानते हैं। रोहित ने भारत के लिए खेल कर जिस तरह से छक्के लगाए हैं।

लोगों ने इनका नाम हिटमैन रोहित रख दिया है। रोहित शर्मा ने 2014 में श्रीलंका के खिलाफ 264 रन की शानदार पारी खेली थी। जो की एक बहुत बड़ा स्कोर है।

इस मैच के दौरान रोहित ने 9 छक्के लगाए जिसमे सबसे ज्यादा छक्के का रिकॉर्ड अपने नाम किया। हालांकि बाद में इस रिकॉर्ड को मार्टिन गप्टिल और फखर जमान ने तोड़ दिया था।

लेकिन जब सब से ज्यादा छक्के मारने वालों की बात हो तो रोहित शर्मा उनमें मौजूद होते है। रोहित शर्मा ने अपने इंटरनेशनल मैचों में कुल 477 छक्के मारे है।

जो की एक अच्छा प्रदर्शन दर्शाता है। वहीं अगर पकिस्तान के युवा बल्लेबाज बाबर आज़म की बात की जाए तो उन्होंने केवल इंटरनेशनल मैचों में 106 ही छक्के लगाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |