जानिए तवांग झड़प का पूरा मामला क्या… - सत्य न्यूज़ हिंदी

जानिए तवांग झड़प का पूरा मामला क्या…

Tawang Faceoff
 

Tawang Faceoff: भारत और चीन में काफी समय कुछ ठीक नहीं चल रहा है। क्योंकि चीन की नियत कुछ सही नहीं लग रही है।

जिससे भारत की सीमा पर तैनात भारतीय सेना के जवानों से आए दिन नोकझोक होने की खबर निरन्तर सामने आ रही है। जिस के चलते देश में काफी तनाओ महसूस किया जा रहा है।

लेकिन मौजुदा सरकार इस पर विचार विमर्श कर इस मामले को गंभीरता से ले रही है। देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस मामले की जांच आदेश जारी कर दिए हैं। और इस मामले की गंभीरता से जांच की जायेगी।

और इस पर ऐक्शन भी लिया जायेगा। और सूत्रो के मुताबिक पता चला है की दोनो देशों के सैनिकों के मध्य हाटापाई भी हुई थी जिसके चलते कुछ सैनिकों को मामूली सी चोट भी आई है।

Tawang Faceoff का पूरा मामला

हाल ही में अरुणाचल प्रदेश के Tawang Faceoff में भारत की सीमा पर तैनात भारतीय सेना के जवानों के साथ चीन के सैनिकों से झड़प हुई है। बता दें की सूत्रों व अन्य न्यूज नेटवर्क के माध्यम से पता चला है

की चीन के कुछ सैनिक जबरन भारतीय सीमा में घुसने का प्रयास कर रहे थे। जिसके चलते भारतीय सेना के जवानों ने उन्हें सीमा में आने से रोका तो चीन के सैनिकों ने भारतीय सेना के जवानों के साथ हाथापाई और मारपीट शुरू कर दी।

जिसमें दोनो ही देशों के सैनिकों को कुछ चोटें भी आईं। लेकिन भारतीय सेना के जवानों ने चीन के सैनिकों का साहस से सामना किया। हालांकि बता दें, अरुणाचल के तवांग झड़प का मामला पहली बार सामने आया है।

इससे पहले कभी इस तरह का मामला अरुणाचल प्रदेश में नहीं देखा गया। लेकिन इस तरह की हरकत लद्दाख के इलाकों में भी चीन कर चुका है। सबसे बड़ा और खतरनाक मामला गलवान घाटी का मामला था।

जिसमे भारत के लगभग 20 जवान शहीद हो गए और कई रिपोर्ट में चीन के लगभग 40 जवान मारे जाने की खबर सामने आईं हैं।

हालांकि Tawang Faceoff का मामला फिलहाल शांत है। दोनो देशों के सेना अधिकारियों ने फ्लैग मार्च कर फिलहाल मामला शांत रखा हुआ है।

विपक्षी दलों ने साधा बीजेपी पर निशाना

Tawang Faceoff के दौरान विपक्षी दल ने मौके पर बीजेपी सरकार घेरा और इस मुद्दे को संसद में भी उठाने की बात भी कही है। विपक्ष का कहना है की जिस प्रकार से देश में चीन के सैनिक जबरन घुस रहे है।

ये भी पढ़ें:- Up nikay chunav की तैयारी हुई पूरी, जानिए कब होगा चुनाव….

इसका क्या प्रतीक है। और अब तक देश में इस तरह की कई घटनाएं सामने आ रही है। और केंद्र सरकार इस पर कोई विचार विमर्श नही कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |