up nikay chunav की तैयारी हुई पूरी, जानिए कब होगा चुनाव…. - सत्य न्यूज़ हिंदी

up nikay chunav की तैयारी हुई पूरी, जानिए कब होगा चुनाव….

up nikay chunav
 

up nikay chunav: भारत में आज कल चुनावी सहालक चल रही है। जिसके चलते बहुत से राज्यों में सभी राजनितिक दल व्यस्त हैं। हाल ही में यूपी में मैनपुरी उपचुनाव चुनाव हुआ

और गुजरात चुनाव हुआ और साथ ही साथ दिल्ली में MCD चुनाव भी हुआ है। और अब बारी आती हैं। यूपी निकाय चुनाव की जी हां हाल ही में नगर निगम ने पार्षद आरक्षण लिस्ट जारी कर ये संकेत दिया है।

की यूपी निकाय चुनाव जल्द ही शुरू हो जायेंगे। आज चेयर मैन और अध्यक्ष पद के प्रत्याशियों की लिस्ट भी जारी हो जायेगी।

इसी के साथ अब नगर विकास अधिकारियों ने अपनी ओर से सभी तैयारी पूर्ण कर चुनाव आयोग को डॉक्नूमेंट्स देना है जिसके बाद चुनाव आयोग up nikay chunav का सही समय घोषित करेगा।

up nikay chunav की तैयारी

यूपी में इस समय उप चुनाव को लेकर चुनाव आयोग और राजनितिक दल काफी व्यस्त चल रहे हैं। क्योंकि ये चुनाव बीजेपी और सपा के मध्य एक बढ़ा मुकाबला है।

वहीं यूपी निकाय चुनाव भी जल्द होने वाले हैं। बता दें, सत्य न्यूज हिंदी के सूत्रों के मुताबिक इस बार निकाय चुनाव दो या तीन चरण में ही होंगे।

वहीं यूपी सरकार के आदेशानुसार यूपी निकाय चुनाव 15 जनवरी तक समाप्त कर लेना चाहती है। क्योंकि फरवरी माह में यूपी बोर्ड परीक्षा आरंभ जायेगी। और इसी के चलते जल्द ही चुनाव आयोग up nikay chunav की घोषणा कर सकता है।

बीजेपी ने शुरू निकाय चुनाव की तैयारी

up nikay chunav में अधिक समय नही बचा हुआ है। जिसके चलते बीजेपी ने आने वाले यूपी निकाय चुनाव की तैयारी बहुत तेज कर दी है। और चुनाव के उम्मीदवारों की सूची तैयारी करने में लग गई है।

ये भी पढ़ें: क्या The Kashmir Files एक प्रोपगेंडा है या ….

बीजेपी यूपी के क्षेत्र से तीन तीन उम्मीदवारों के सूची बना कर जीतने वाले उम्मीदवारों को खोजने का काम कर रही है। क्योंकि फिलहाल आरक्षण की लिस्ट को देखते हुए बीजेपी के पूर्व प्रत्याशियों का खेल खराब हो गया है।

क्योंकि बहुत से स्थानों से महिला और पिछड़े वर्गों के लोगों को मौका मिला है। ऐसे में कुछ उम्मीद्वार भारी नुकसान भी उठा सकते हैं। क्योंकि इस बार आरक्षण ने महिला और पिछड़ा वर्ग को काफी आगे किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |