Corona BF.7 वैरिएंट को लेकर पीएम मोदी ने बुलाई बैठक जारी किए ये निर्देष… - सत्य न्यूज़ हिंदी

Corona BF.7 वैरिएंट को लेकर पीएम मोदी ने बुलाई बैठक जारी किए ये निर्देष…

Corona BF.7
 

Corona BF.7: देश में एक बार फिर से कोरोना का डर लोगों में बढ़ रहा है। क्योंकि चीन समेत कई अन्य देशों में कोरोना के नए वेरिएंट के गंभीर रूप से पीड़ित रोगी पाए गए हैं।

बता दें, की कुछ समय से हालत कोरोना वायरस को लेकर काफी हद तक ठीक हो गए थे। लेकिन एक सप्ताह के पश्चात में लगभग 38 लाख केस कोरोना के नए वेरिएंट के सामने आए जिसने सबको हैरान कर दिया है।

वहीं WHO ने भी सभी देशों के लिए एलर्ट जारी कर ये सूचना जारी की है। की कोरोना का नया वेरिएंट बहुत खतरनाक है। इस लिए सभी को अभी से एलर्ट जारी कर दिया गया है।

ताकि आने वाले समय में इस वेरिएंट से बचा जा सके। वहीं वेरिएंट का नाम Corona BF.7 बताया जा रहा है। जिसके सबसे अधिक केस चीन में देखने को मिले हैं।

Corona BF.7 को लेकर पीएम मोदी ने बुलाई बैठक

देश में एक बार फिर से कोरोना ने दस्तक दी है। जिसके चलते देश विदेश में एक बार फिर हाई एलर्ट जारी कर दिया गया है। WHO रिपोर्ट के अनुसार इस वेरिएंट का नाम Corona BF.7 है।

देश में अब तक Corona BF.7 के अधिक मात्रा में मरीज मिले हैं। कोरोना के एक और नए वेरिएंट कहर को देख पीएम मोदी ने तत्काल एक मीटिंग बुलाई और लगभग एक घंटा पीएम ये बैठक चली।

पीएम मोदी की इस बैठक में देश के ग्रह मंत्री अमित शाह और स्वास्थ मंत्री मनसुख मंडविया और साथ ही स्वास्थ सचिव राजेश भूषण और अन्य अधिकारी उपस्थित हुए और पीएम मोदी के साथ मिल कर इस Corona BF.7 वेरिएंट से बचने पर समीक्षा की ओर भविष्य के लिए कुछ एहम कदम उठाए जाने को लेकर भी चर्चा की है।

ये भी पढ़े:- फिल्म ‘पठान’ पर अयोध्या महंत कर रहे है विरोध इस बयान को लेकर बढ़ा विवाद…

और जनता को भी जागरूक करने के आदेश जारी करने की सलाह दी है। ताकि जनता समय रहते खुद को सुरक्षित कर सके।

विदेश से आने वाले लोगों पर होगी कढ़ी नजर

चीन में कोरोना से हाहाकार मचा हुआ है लोग तड़प तड़प कर मर रहे हैं। हालत काफी गंभीर होते हुए देखकर पीएम मोदी की सरकार चौकन्ना हो गई है। और पूरी तरह से तैयार करने का प्रयास कर रही है।

वहीं केंद्र सरकार द्वारा आदेशानुसार किसी भी देश से भारत आने वाले यात्रियों को पर खास नजर रखी जाए और भारत के सभी व्यक्ति की जांच की जाए।

वहीं सरकार ने लोगों को कहा की कोरोना बीएफ.7 के वैरिएंट से घबराने की कोई आवश्यकता नहीं बस खुद का ख्याल रखें और मास्क और सैनिटाइजर का इस्तमाल करें। और दो गज की दूरी बनाएं रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |