गौशाला में पशुओं के लिए चारा पानी छाया आदि की हो व्यवस्था:IAS अधिकारी चांदनी सिंह -

गौशाला में पशुओं के लिए चारा पानी छाया आदि की हो व्यवस्था:IAS अधिकारी चांदनी सिंह

Chandni Singh IAS Officer
 

दिनांक 9 जून 2022 को नयी जिलाधिकारी चांदनी सिंह ने जालौन जनपद की संभाली कमान।
2013 बैंच की IAS अधिकारी है चांदनी सिंह ।
मूलतः उत्तराखंड के देहरादून की रहने वाली है और इनकी शिक्षा, नोएडा व दिल्ली में हुई । इससे पूर्व वह फतेहपुर, बागपत में सीडीओ के पद पर , हापुड, मथुरा आदि शहरों में रहकर अपनी प्रशासनिक सेवाए दे चुकीं है।

प्रेस वार्ता के दौरान उन्होंने कहा है कि प्रेस व प्रशासन के बीच संबंध सदैव अच्छे होने चाहिए
क्योंकि प्रेस के माध्यम से ही सरकार की योजनाओं का लाभ जनता को पहुंचाने का कार्य प्रेस के माध्यम से संभव हो पाता है। पहले दिन ही जालौन जिलाधिकारी चांदनी सिंह ने भीषण गर्मी को देखते हुए कान्हा गौशाला पहुंचकर औचक निरीक्षण किया।

गौशाला में पशुओं के लिए हरा चारा पानी छाया आदि की हो व्यवस्था

निरीक्षण के दौरान कान्हा गौशाला में लगभग रह रहे 250 पशु मौजूद मिले । जिस पर उन्होंने प्रसन्नता जाहिर की । उन्होंने कहा कि कान्हा गौशाला में पशुओं के लिए हरा चारा पानी छाया आदि की व्यवस्था भी रहे ताकि इस भीषण गर्मी से पशुओं को राहत मिल सके।

IAS अधिकारी चांदनी सिंह

उन्होंने कहा कि गौवंशों के लिए पर्याप्त मात्रा में भूसा चारा पानी तथा साफ सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित रहे। गर्मी से बचाने की पर्याप्त व्यवस्था रखी जाए अगर कोई गौवंश बीमार हो तो तुरंत उसे उपचार दिया जाए। गौवंशों को गौशाला में किसी भी प्रकार की समस्या न हो इसके लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

साथ ही यह निर्देश दिए कि स्थापित बायोगैस को यथाशीघ्र संचालित करें। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी जालौन राजेश कुमार सिंह, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी सुरेंद्र सिंह आदि संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |