Modi Factor: क्या इस बार भी मोदी की वजह से लोकसभा चुनाव जीत पाएगी बीजेपी? जानिए सत्य .... सत्य न्यूज़ हिंदी

Modi Factor: क्या इस बार भी मोदी की वजह से लोकसभा चुनाव जीत पाएगी बीजेपी? जानिए सत्य ….

modi factor
 

modi factor

बीजेपी मोदी फैक्टर से चुनाव जीतती आई है। इसी फैक्टर के चलते नरेंद्र मोदी लगातार दो बार प्रधानमंत्री बने थे। और साथ ही कई राज्यों मे बीजेपी ने मोदी फैक्टर modi factor को आगे रख कर ही चुनाव लड़ा था। और बीजेपी को इसका लाभ भी हुआ था। लेकिन आगामी लोकसभा का चुनाव अब लगभग सर पर ही है।

यानि 2024 मे लोकसभा का चुनाव लगभग शुरू हो गया है। लेकिन इस बार बीजेपी के लिए मोदी फैक्टर का जादू ठीक से काम नहीं कर रहा है। जैसा की हिमाचल और कर्नाटक के नतीजों से पता चला है। हाल ही मे हुए कर्नाटक चुनाव की बात करें तो।

हालांकि पीएम मोदी ने अपने जादू को चलाने का कोई मौका नहीं छोड़ा लेकिन फिर भी बीजेपी के कर्नाटक मे मोदी फैक्टर नहीं चल पाया है। अब सवाल ये है की क्या आने वाले लोकसभा के चुनाव मे बीजेपी के modi factor चलेगा। या नहीं।

क्या आगामी लोकसभा 2024 के चुनाव मे modi factor चलेगा

नरेंद्र मोदी ने देश की जनता पर सबका साथ विकास का जादू चलाया है। जिसका असर लगातार काफी समय तक चला था। कई राज्यों में पीएम मोदी ने सत्ता हासिल की और पूर्ण बहुमत से सत्ता चलाई लेकिन कुछ समय से बीजेपी के लिए पीएम modi factor नहीं चल रहा है।

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें, की दक्षिण भारत मे तो पीएम मोदी फैक्टर modi factor अधिकतर नहीं चल पता है। कर्नाटक मे मिली हार का भी कुछ ऐसा ही हाल है।

की पीएम मोदी ने बजरंग बली का नाम इस बार चलाया लेकिन इसका कुछ खास असर देखने को नहीं मिला है। और भारतीय जनता पार्टी की हार हो गई। लेकिन अब सवाल ये है की क्या लोकसभा मे बीजेपी के पीएम फैक्टर चलेगा या नहीं।

क्या मोदी की वजह से चुनाव जीत सकती बीजेपी?

महाराष्ट्र की 42 सीट, यूपी, बिहार मे 120 सीटें है राजस्थान की सीट की बात करें तो लगभग 25 सीट है। इन सीटों पर फिलहल अभी तक पूरी तरह से तो मोदी फैक्टर modi factor काम नहीं कर रहा है।

ये भी पढ़ें;- क्या लोकसभा मे कांग्रेस के लिए हिट साबित हो सकता है कर्नाटक फॉर्मूला ?

वही बाकी बचे राज्य जैसे कर्नाटक, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ मे भी बीजेपी हारी है। आपको बता दें, की हिन्दुत्व, राष्ट्रवाद जैसे मुद्दों पर चुनाव लड़ती है। और पीएम मोदी इस मुद्दों को ही प्रतिनिधित्व भी करते है। देश के लोगों में केन्द्र सरकार को लेकर नाराजगी बढ़ी है। तो मुद्दा बीजेपी के लिए मुश्किल बन सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |