राहुल गांधी की सदस्यता जाने के पीछे बीजेपी के खिलाफ Congress party की नई राजनीति... सत्य न्यूज़ हिंदी

राहुल गांधी की सदस्यता जाने के पीछे बीजेपी के खिलाफ Congress party की नई राजनीति…

congress politics
 

congress politics

Congress party के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व सांसद राहुल गाँधी को लेकर राजनीत्तिक तापमान काफी बढ़ गया है। हर कोई अब राहुल गाँधी की सांसद की सदस्यता के जाने से हैरान है।

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि हाल ही में कांग्रेस नेता राहुल गाँधी को गुजरात की कोर्ट ने मान हानि के मामले में 2 वर्ष की सजा सुनाई थी।

जिसके कुछ समय बाद उनकी सांसद की सदस्यता उनसे छीन ली गयी। राहुल गाँधी की सदस्यता जाने के बाद न सिर्फ भारत की जनता को आश्चर्य हुआ बल्कि देश के सभी राजनितिक दल को भी ये बात जानकर हैरानी हुई है।

वही देश के सभी विपक्षी दल सत्ता में बैठी मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगते हुए कहा की मोदी सरकार के कारन राहुल गाँधी की सदस्यता गयी है।

सांसद की सदस्यता जाने से क्या राहुल गाँधी का फायदा होगा

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें, की देश के लिए एक बहुत ही दुःख का समय तब हुआ जब राहुल गाँधी को उनके सांसद के पद से हटा दिया गया। क्या राहुल गाँधी को इसका भारी नुक्सान उठाना पड़ेगा। या राहुल गाँधी और Congress party की ये एक नयी राजनीती है आइये जानते है।

राहुल गांधी की राजनीति

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें, की बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस व अन्य विपक्षी दल राजनीती कर रहे है। ऐसे राहुल गाँधी की सदस्यता रद्द होने के पीछे Congress party की एक बहुत बढ़ी राजनीती है।

और Congress party जानती है की वह अकेले बीजेपी को लोकसभा का चुनाव नहीं हरा सकती इसके लिए राहुल गाँधी ने अपनी सदस्य्ता को जानकर छोड़ दिया जब की राहुल गाँधी यदि चाहते तो सुप्रीम कोर्ट जाकर अपनी सदस्यता बचा सकते थे।

लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया क्योंकि राहुल गाँधी और कांग्रेस पार्टी ये चाहती थी की देश सभी राजनितिक पार्टियां एक हो जाये और लोकसभा 2024 का चुनाव एक साथ लड़े। ताकि मोदी सरकार को सत्ता से हटाया जा सके।

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले राहुल गाँधी की सदस्यता जाने से Congress party पर क्या होगा असर

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले राहुल गाँधी की सदस्यता जाने से कांग्रेस पार्टी पर क्या असर होगा ये एक बहुत ही बड़ा सवाल है। लेकिन आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें, की राहुल गाँधी और Congress party पर इसका कोई असर नहीं होगा।

क्योंकि आने वाले लोकसभा 2024 के चुनाव से पहले Congress party ये चाहती थी की उनके साथ देश के बड़े राजनितिक दल साथ आएं और साथ मिल कर बीजेपी को हराये।

ये भी पढ़ें:- जानिए पीएम मोदी के काम से देश मे कितने प्रतिशत लोग है खुश ! सर्वे रिपोर्ट….

कांग्रेस पार्टी अपनी इस राजनीति में कामयाब होती जा रही है। राहुल सदस्य्ता जाने के बाद देश की लगभग 18 बड़ी राजनीतिक पार्टियां एक हो गयी है। कांग्रेस के लिए ये एक बहुत बढ़ी उपलब्धि है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |