भगवान रामराजा की नगरी ओरछा में शराब की बिक्री पर रोक लगाई जाए:पूर्व केन्द्रीय मंत्री उमा भारती -

भगवान रामराजा की नगरी ओरछा में शराब की बिक्री पर रोक लगाई जाए:पूर्व केन्द्रीय मंत्री उमा भारती

liquor sales in orchha
 

सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में देखा जा सकता है कि पूर्व केन्द्री

ओरछा में पूर्व केन्द्रीय मंत्री उमा भारती ने शराब की दुकान पर पत्थर मार कर बोतलों को तोड़ा है। जिसका वीडियों उन्होंने अपने ट्वीटर एकाउंट पर वायरल कर संदेश किया भगवान रामराजा की नगरी ओरछा में शराब की बिक्री पर रोक लगाई जाए।

सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में देखा जा सकता है कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री/पूर्व मुख्यमंत्री मध्य प्रदेश उमा भारती ओरछा पहुंची थी। जहां उन्होंने अपने साथ पहुंचे समर्थकों से पत्थर मांगा। इसके बाद वहां स्थित एक शराब की दुकान पर उन्होंने पत्थर मारते हुए बोतलों को तोड़ दिया।

ट्वीटर एकाउंट पर वीडियो वायरल

उमा भारती लिखा है कि मुझे जानकारी हुई कि झांसी से ओरछा की तरफ आते हुए ओरछा के प्रमुख द्वार पर ही देशी एवं विदेशी शराब की बहुत बड़ी दुकान है, तो मैंने इस संबंध में निर्णय लेने का अधिकार रखने वाले सभी लोगों को तुरंत ही सूचना दे दी थी कि यह अनैतिक है एवं अधर्म है

शराबबंदी राजनीतिक नहीं सामाजिक अभियान है। समाज की शक्ति और एकता से ही इसका समाधान होगा, किंतु ओरछा के दरवाजे पर रामराजा सरकार के दर्शन के लिए आते और जाते हुए यह शराब की दुकान हमारी रामभक्ति को चुनौती दे रही है।

पूर्व केन्द्रीय मंत्री उमा भारती
पूर्व केन्द्रीय मंत्री उमा भारती

नगरीय निकायों तथा पंचायतों के चुनाव चल रहे हैं, मैं रामराजा सरकार से प्रार्थना करूंगी कि हमारी भाजपा की सब जगह प्रचंड जीत हो तथा मध्य प्रदेश से कांग्रेस का नामोनिशान भी मिट जाए l

ये भी पढ़ें: इतिहास बनाम आज का युग
सरकार को ज्ञापन दिए तथा प्रशासन से भी इस दुकान को हटाने हेतु बार-बार गुहार लगाई, क्योंकि यह इस पावन नगरी के माथे पर ही बड़ा कलंक है।

हर तरह से नियम विरुद्ध इस दुकान के विरोध में अब लोगों की कोई भी प्रतिक्रिया अपराध नहीं कहीं जाएगी क्योंकि यहां पर दुकान खोलना ही महा अपराध है।ओरछा के प्रमुख प्रवेश द्वार पर स्थित यह दुकान इस जगह के लिए स्वीकृत ही नहीं है, यह किसी दूर गांव के लिए स्वीकृत है, लेकिन खुली ओरछा के मुहाने पर है। इस बारे में जनता ने एवं हमारे संगठन के लोगों ने लगातार धरने प्रदर्शन किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |