पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने पीएम मोदी को दी सलह, प्रेस वार्ता मे पीएम मोदी ने कहा... सत्य न्यूज़ हिंदी

पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने पीएम मोदी को दी सलह, प्रेस वार्ता मे पीएम मोदी ने कहा…

PM Modi's US visit
 

PM Modi's US visit

PM Modi’s US visit: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों अमेरिका के दौरे पर चल रहे है। जिसकी काफी चर्चा हो रही है। अमेरिका के राष्ट्रपति वा उनके शासन के लोग पीएम मोदी के अमेरिका आने से काफी खुश है।

पीएम मोदी के अमेरिका दौरे PM Modi’s US visit के चलते अमेरिका के पत्रकार उनसे काफी सवाल कर रहे है। पीएम मोदी के अमेरिका दौरे PM Modi’s US visit के चलते अमेरिका के प्रतिष्ठित अख़बार की महिला पत्रकार ने पीएम मोदी से सवाल किया

की उनकी सरकार (मोदी सरकार) देश में मुसलमानों समेत दूसरे समुदायों के अधिकारों को देने के लिए कौंन कौन से कदम उठा सकती है।

तब पीएम मोदी ने जवाब मे कहा की भारत एक लोकतंत्र देश है। और लोकतंत्र हमारे खून मे है। इस लिए किसी के लिए कोई भेद भाव नहीं है। इसी बीच अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भारत के लोगों के लिए पीएम मोदी से सावल किया।

पीएम मोदी के अमेरिका दौरे PM Modi’s US visit के चलते पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने क्या कहा

पीएम मोदी के अमेरिका दौरे PM Modi’s US visit के चलते पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा से एक प्रेस वार्ता मे एक पत्रकार ने सवाल किया।

यदि उनकी बात पीएम मोदी से होती तो आप किन मुद्दों पर बात करते तो पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा मैं भारत के रहने वाले मुस्लिम समाज के लोगों की सुरक्षा पर बात करता,

पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने पीएम मोदी को कहा, की यदि आप अल्पसंख्यक समाज की सुरक्षा नहीं करते है तो आने वाले समय मे भारत का विभाजन मुमकिन है। जो की भारत के हितों के विपरीत होगा।

बर्नी सेंडर्स ने की आलोचना

अमेरिकी राष्ट्रपति के रेस मे शामिल रहने वाले नेता बर्नी सेंडर्स ने भी पीएम मोदी के अमेरिका दौरे PM Modi’s US visit के चलते पीएम मोदी के साथ जो बैडन की मुलाकात पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा की जो बैडन को पीएम मोदी से धार्मिक अल्पसंख्यकों के मुद्दे पर बात करनी चाहिए।

क्योंकी मोदी सरकार ने राजनीतिक विरोधियों को जेल भेज दिया और हिंदू राष्ट्रवाद को बढ़ावा दिया है। जिसके बाद अल्पसंखकों के लिए काफी चिंता की बात है।

ये भी पढ़ें:- विवाद, बैन की मांग के बीच इतनी कमाई कैसे कर रही है, आदिपुरुष….

इस चिंता को हम मुद्दा बनाते हुए अमेरिका के बर्नी सेंडर्स, बराक ओबामा सहित कई नेतों ने जो बीडेन को पत्र लिख कर सचेत किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |