चीन की हरकतों पर भारत नर्म क्यों ? सत्य न्यूज़ हिंदी

चीन की हरकतों पर भारत नर्म क्यों ?

india china
 

india china

भारत चीन india china के बीच एक बार फिर से तनाव शुरू होता दिखाई दे रहा है। क्योंकि हाल ही में चीन ने भारत की सीमा के करीब आने वाले कुछ क्षेत्रों के नाम बदल डाले हैं।

जिसके बाद से भारत और चीन के खिलाफ़ तनाव का माहौल बन गया है। जिससे भारत ने अपनी तरफ से एलर्ट जारी कर दिया है।

चीन ने भारत के साथ ऐसा पहली बार नहीं किया है। मोदी सरकार रहते हुए चीन ने 6 साल में कई बार इस तरह हरकत की है। लेकिन मोदी सरकार की तरफ से कोई सख्ती नहीं दिखाई है।

और एक बार फिर से तनाव बड़ने पर भारत और चीन आमने सामने आ चुके हैं। चीन की इस हरकत पर हालांकि मोदी सरकार ने कोई जवाब नहीं दिया है। जिसके कारण अब सवाल यह उठता है कि चीन की इस हरकत पर भारत की नर्मी क्यों हैं।

भारत चीन पर नर्म क्यों है

भारत चीन की सीमा पर एक बार फिर से तनाव बढ़ता नजर आ रहा है। चीन का रवय्या दिन प्रतिदिन खराब होता जा रहा है। हाल ही में भारत चीन india china की इस हरकत पर कहा के हमने चीन की रिपोर्ट्स देखीं है। चीन ने भारत के साथ ऐसा पहली बार नहीं किया है।

हम हर बार चीन की हरकत असुविकार करते हैं। india china को जवाब में ये भी कहा है कि अरुणाचल भारत का एक हिस्सा है। और हमेशा ही रहेगा। भारत की सीमा के अंदर आने वाले राज्य भारतीय राज्य है।

चीन के नाम बदल देने से हकीकत नहीं बदलती है। अरुणाचल प्रदेश भारत की सीमा का एक हिस्सा है और हमेशा रहेगा।

क्या india china की इस हरकत का जवाब देगा

एक लम्बे समय अंतराल के बाद अब भारत को चीन ने फिर से उकसाया है। भारत की सीमा के कई हिस्सों के नाम बदल देने वाले चीन ने एक बार भारत पर आंख उठा कर देखा है।

ये चीन की एक चाल है भारत को युद्ध के लिए उकसाने की। अब सवाल यह उठता है की क्या भारत चीन india china को जवाब देगा या नही क्योंकि अब भारत के विदेश मंत्रालय से चीन ने कई ठोस जवाब दिया है।

लेकिन हो सकता है की आने वाले समय में भारत चीन india china को जवाब दे। क्योंकि हाल ही में एक रिपोर्ट के अनुसार भारत ने अमेरिका से हथियार और हेलीकॉप्टर को डील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |