Pakistan Russia deal: समस्याओं से घिरे पाकिस्तान की रूस ने की मदद... सत्य न्यूज़ हिंदी

Pakistan Russia deal: समस्याओं से घिरे पाकिस्तान की रूस ने की मदद…

Pakistan Russia
 

Pakistan Russia

Pakistan Russia deal : भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान एक लम्बे समय से बहुत से समस्याओं से जूझ रहा है। ऐसा पहले तो नहीं हुआ है।

इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रह चुके इमरान खान के समय में भी इस तरह की बहुत सी विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ा था।

हाल ही में पाकिस्तान में बाढ़ के आने से पाकिस्तान के लोगो ने बहुत सी परेशानियों का सामना किया था। जिससे वह आज भी पूरी तरह से उभर कर बाहर नहीं आ पाए है।

हालांकि पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री shahbaz shareef अपनी ओर से paskistan के हित में उचित कार्य कर रहे है। लेकिन फिर भी पाकिस्तान की मुश्किलें कम नहीं हो रही है।

Pakistan Russia के बीच हुई बड़ी डील

पाकिस्तान की जनता इन दिनों हर तरह की समस्याओं का निरंतर सामना कर रही है। लेकिन इस बीच भारत का सबसे पुराना और सबसे अच्छा दोस्त पाकिस्तान की मदद के लिए आगे आया है।

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें , की पाकिस्तान रूस Pakistan Russia के बीच एक बड़ी डील हुई है जिसके बाद से पूरे पाकिस्तान में एक ख़ुशी की उम्म्मेद उजागर हुई है। वैसे इस समय पाकिस्तान बहुत से समस्याओं से जूझ रहा है। उनमे से मंहगाई, बेरोजगारी जैसी समस्याएं शामिल है।

लेकिन एक समस्या और है वह ये है की कच्चे तेल की समस्या जी हाँ इस समय पूरा पाकिस्तान कच्चे तेल की समस्या को झेल रहा है। जिसके बाद पकिस्तान और रशिया के बीच एक डील हुई जिसमे पाकिस्तान रूस Pakistan Russia से अब सस्ते दामों पर कच्चा तेल लेगा।

पाकिस्तान कब पहुंचेगा कच्चा तेल

आर्थिक समस्याओं से जूझ रहा पाकिस्तान अब एक राहत की साँस लेगा आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें की हाल ही में पाकिस्तान रूस Pakistan Russia के बीच कच्चे तेल को लेकर डील हुई है।

ये भी पढ़ें:- Asia cup 2023 tournament शुरू होने वाला है जानिए कहाँ होगा इंडिया और पाकिस्तान का मैच!

यानि अब रूस भारत के साथ साथ पाकिस्तान को भी कच्चा तेल कम दाम पर उपलब्ध कराएगा। पाकिस्तान के पेट्रोलियम राज्य मंत्री मुसादिक मलिक ने कहा कि उनके बीच रूस तेल को लेकर डील हो गयी है।

और रूस कम दाम पर कच्चा तेल देने के लिए राज़ी हो गया है। और रूस की तरफ से पाकिस्तान में कच्चा तेल लगभग 4 हफ्ते में पहुंचा दिया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |