कर्नाटक नतीजे के बाद Congress Party के लिए ममता का रुख बदला ? सत्य न्यूज़ हिंदी

कर्नाटक नतीजे के बाद Congress Party के लिए ममता का रुख बदला ?

congress party
 

congress party

कर्नाटक में हुए विधानसभा चुनाव २०२३ के चौकाने वाले ऐतिहासिक नतीजे अब देश के सामने आ चुके है। जिसके बाद से पूरे देश की जनता कर्नाटक के हुए बदलाव से हैरान है। की कर्नाटका की जनता ने congress party को चुना है। कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी की जीत ने एक बार फिर सबको हैरान कर दिया है।

सवाल तो ये है। की क्या अब कांग्रेस पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में भी इसी प्रकार का बहुमत ला पाएंगी। कांग्रेस पार्टी की इस जीत से बहुत से राजनितिक दल प्रभावित हुए है। और राहुल गाँधी व अन्य नेताओ की काफी सराहना भी कर रहे है।

congress party को ममता बनर्जी का समर्थन

कर्नाटक मे हुए विधानसभा चुनाव मे congress party की ऐतिहासिक जीत से कॉंग्रेस पार्टी सहित कई अन्य राजनीतिक पार्टियां काफी खुश नजर आ रही है। क्योंकि कॉंग्रेस पार्टी बीजेपी की बहुत से राजनीतिक मुद्दे नहीं चलने दिए। इसी के चलते बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने congress party की ऐतिहासिक जीत की सराहना करते हुए।

आने वाले लोकसभा चुनाव मे बीजेपी के खिलाफ कॉंग्रेस पार्टी को अपना समर्थन देने के लिए कहा है। ममता बनर्जी का ये फैसला विपक्ष की एकता के लिए संजीवनी साबित हो सकता है। लेकिन आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें, सीएम ममता बनर्जी ने congress party को समर्थन देने से पहले एक शर्त भी लगाई है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपनी शर्त को सामने रखते हुए कहा की जिस भी जगह पर कॉंग्रेस पार्टी मजबूत हो वहाँ हम समर्थन देंगे लेकिन congress party हमारे खिलाफ लड़ना बंद करे।

जल्द शुरू होगी लोकसभा २०२४ की तैयारी

अब लोकसभा चुनाव मे अधिक समय नहीं रह गया है। इसके चलते बंगाल की सीएम ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार से अनुरोध किया की आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी बिहार राज्य से ही शुरू की जाए।

ये भी पढ़ें:- क्या cm yogi adityanath को अब नरेंद्र मोदी की जरूरत नहीं ?

बिहार मे ही लोकसभा की सीटों पर भी चर्चा की जाए। ताकि आने वाले समय मे किसी भी तरह का कोई मतभेद न हो। आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें की अब बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी के खिलाफ लोकसभा मे विपक्ष से गठजोड़ कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |