दीदी चाहे गोवा, हिमाचल या उत्तर प्रदेश कहीं भी जाए उन्हें कुछ नहीं मिलेगा...

दीदी चाहे गोवा, हिमाचल या उत्तर प्रदेश कहीं भी जाए उन्हें कुछ नहीं मिलेगा…

दीदी चाहे गोवा, हिमाचल या उत्तर प्रदेश कहीं भी जाए उन्हें कुछ नहीं मिलेगा
 

देश एक तरफ COVID19 महामारी से जुझ रही है, तो दूसरी तरफ सियासत भी गरमाई हुई है आने वाला साल 2022 में देश के कई राज्यों में विधानसभा...

देश एक तरफ COVID19 महामारी से जुझ रही है, तो दूसरी तरफ सियासत भी गरमाई हुई है। आपको बता दें कि आने वाला साल 2022 में देश के कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाला है। चुनाव को लेकर विपक्ष के नेताओं ने सरकार पर शिकंजा कस दिया है। मुद्दों को लेकर विपक्ष लगातार सरकार पर हमला बोल रहे हैं, फिर चाहे वह किसानों का मुद्दा हो या देश में बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी का मुद्दा हो।

ममता बनर्जी पर क्या है सियासती बयान

साल 2022 में गोवा, हिमाचल प्रदेश और उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले है। ममता बनर्जी ने गोवा से विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला लिया है और चुनाव को लेकर प्रचार-प्रसार भी जारी है। मंगलवार को ममता बनर्जी मुंबई गई थी। वहां महाराष्ट्र सरकार से मुलाकात भी की थी। उसके बाद से सियासत शुरू हो गई है।

ममता बनर्जी पर बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने जमकर हमला बोला और कहा ममता बनर्जी के साथ है कौन? अभी महाराष्ट्र गई थीं अच्छी बात है, बंगाल में जो हिंसा और हत्या की राजनीति हो रही है उसका पाप धोने का मौका चाहिए। मुझे नहीं लगता है कि वहां उन्हें कोई बड़े नेता मिलेंगे। सभी बड़े नेताओं ने उनसे दूरी बना के रखी है।

ममता बनर्जी सबको डॉमिनेट करने की राजनीति कर रही हैं। वो गोवा, हिमाचल या उत्तर प्रदेश कहीं भी जाएं लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिलेगा। बंगाल को लूट कर पूरे देश में TMC को फैलाने का जो प्रयास हो रहा है उससे बंगाल के लोग खुश नहीं हैं।

क्या हुआ था? पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में

इस साल 2021 में हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में बीजेपी को करारा हार का सामना करना पड़ा था। ममता बनर्जी को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में 213 सीट हासिल हुई थी, तो वहीं बीजेपी 77 सीट में ही सिमट गया था। लेकिन ममता बनर्जी अपने ही सीट बचाने में नाकाम हो गई थी। वह नंदीग्राम से बीजेपी के सुवेंदु अधिकारी के खिलाफ चुनाव लड़ रही थी। जहां उन्हें हार का सामना करना पड़ था। सुवेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी को 1622 वोटों से हराया था।

ये भी पढ़ें : सर्दी आते ही ये बीमारियां आपको घेर लेंगीं

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में 294 विधानसभा सीट है। बंगाल में किसी भी पार्टी को सरकार बनाने के लिए 147 सीट की ज़रूरत पड़ती है और टीएमसी को 213 सीट प्राप्त है। हालांकि बीजेपी के कई नेताओं ने पार्टी छोड़कर टीएमसी में भी शामिल हुआ है। अभी बंगाल में टीएमसी की सरकार है और पूरा बहुमत में है।

गौरतलब है कि ममता बनर्जी की सरकार ने कई बड़े निर्णय भी लिये। जिसमें से उन्होंने बंगाल में विधान परिषद का गठन किया, इससे पहले बंगाल में विधानपरिषद नहीं होता था। उसके बाद छात्रों को पढ़ने के लिए 10 लाख तक का स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड का भी सुविधा उपलब्ध कराया। ताकि छात्रों को अच्छी शिक्षा मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |