कुश्ती संघ पर ज़बरदस्त एक्शन के बाद बोले बृजभूषण सिंह। - सत्य न्यूज़ हिंदी

कुश्ती संघ पर ज़बरदस्त एक्शन के बाद बोले बृजभूषण सिंह।

wrestling association
 

wrestling association

खेल तथा युवा मंत्रालय ने 21 दिसंबर को गठित नई रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया को हटा दिया है। इस बड़े फैसले के बाद बृजभूषण शरण सिंह ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से बात चीत की।

इस बात चीत के बाद बृजभूषण शरण सिंह ने दिल्ली में ही मीडिया के सामने अपनी बात रखीं।इंडियन रेसलिंग फेडरेशन (WFI) में बृजभूषण शरण सिंह के नज़दीकी संजय सिंह के अध्यक्ष बनने के बाद विवाद बढ़ता ही जा रहा है।

एक के बाद एक पहलवान बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध जता रहे हैं। साक्षी मलिक ने तो कुश्ती से संन्यास लेने का ही ऐलान कर दिया उसके बाद बजरंग पुनिया ने भी पद्मश्री अवॉर्ड लौटा दिया।

उसके बाद दिल्ली सरकार ने कुश्ती संघ Wrestling Association को निलंबित कर दिया है। अब बृजभूषण शरण सिंह ने फेडरेशन को सस्पेंड किए जाने पर ऐतराज जताते हुए अपने संन्यास की घोषणा की।

हम कुश्ती संघ Wrestling Association से संन्यास ले चुकें हैं: बृजभूषण शरण सिंह

बृजभूषण शरण सिंह ने कहा, “हम कुश्ती संघ Wrestling Association से संन्यास ले चुकें हैं। अब गवर्नमेंट के फैसले पर जो भी बात होगी, वो कोई नई फेडरेशन करेगी। हमारा इससे कोई मतलब नहीं है। मैं सिर्फ सांसद हूं तथा अपने काम पर ध्यान करूंगा।

असल बात,पहलवानों के विरोध जताने के बाद खेल व युवा मंत्रालय ने 21 तारीख़ को गठित नया रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया को निलंबित कर दिया है।



इस बड़े फैसले के बाद बृजभूषण शरण सिंह ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से बात चीत की इसके बाद उन्होंने नई दिल्ली में ही मीडिया के सामने अपनी बातें रखीं।

बृजभूषण शरण सिंह ने बोलते हुए कहा, “खेल वातावरण दोबारा से स्टार्ट हो सके, इस वजह से गोंडा में नेशनल चैंपियनशिप फिर करवाई जा रही थी।

सरकार फेडरेशन पर रोक लगाने की बजाय चैंपियनशिप को खुद के निगरानी में कराए ताकि खिलाड़ियों का कोई नुकसान न हो। उन्होंने कहा कि ‘पावर तो है दबदबा तो रहेगा’ के पोस्टर लगाए जाने से मेरा कोई मतलब नहीं है।

रेसलिंग फेडरेशन (WFI) के इलेक्शन होते ही साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया ने लिया एक्शन ।

सच बात ये है की,3 दिन पूर्व 21 दिसंबर को ही रेसलिंग फेडरेशन (WFI) के इलेक्शन हुए थे, इसमें भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के नज़दीकी संजय सिंह ने जीत हासिल की थी।

ये नए अध्यक्ष बने थे WFI चुनाव के रेज़ल्ट आने के फ़ौरन बाद रेसलर साक्षी मलिक ने कुश्ती गेम से संन्यास का ऐलान कर दिया। साक्षी ने कहा कि बृजभूषण शरण सिंह के नज़दीकी संजय सिंह नए अध्यक्ष बने हैं।

ये भी पढ़ें: शेयर मार्केट ने दिया 25 दिसंबर का तोहफा, एक दिन में निवेशकों का ₹2.5 लाख करोड़ बढ़ी संपत्ति…

अब इन्साफ की कोई उम्मीद ही नहीं है। देखते ही देखते दूसरे कुश्ती गेम पहलवानों का रिएक्शन भी आने लगा। विनेश फोगाट ने भी गहरी चिंता जताई।

वहीं,पर रेसलर बजरंग पुनिया ने अपना पद्मश्री इनाम लौटा दिया। वो मोदी से मुलाकात करने 7 लोक कल्याण मार्ग गए थे। मगर मुलाकात नहीं हो पाई इसलिए उन्होंने इनाम उसी जगह फुटपाथ पर रख दिया।

23 दिसंबर को एक और वीरेंद्र सिंह (गूंगा पहलवान) ने भी पद्मश्री अवॉर्ड लौटाने का ऐलान कर दिया था। वीरेंद्र सिंह को ये 2021 में पद्मश्री सम्मान मिला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |