आज से मिलेगा Up में Ration लेकिन सामने आई ये बुरी खबर....

आज से मिलेगा Up में Ration लेकिन सामने आई ये बुरी खबर….

Ration
 

Ration: यूपी विधनसभा चुनाव के बाद गरीबों को काफी समय से राहत नहीं मिल पा रही थी। यूपी सरकार कुछ माह से यूपी के गरीब जनता को केवल चावल ही दे रही थी

जिसके चलते यूपी की जनता GST वाला खाना खाने के लिए मजबूर हो गई थी। क्योंकि यूपी सरकार ने राशन के कोटेदारों को गेहूं नही दिया था। जब दिया भी तो कम दिया।

जिसके कारण लोगों की ज़रूरत पूरी नहीं हो पा रही थी। लेकिन अब यूपी सरकार ने जनता के लिए राहत देते हुए कोटेदारों को गेहूं और चावल देने का एलान किया।

जिसमे हर एक व्यक्ति को 14 किलो गेहूं और 21 किलो चावल देने के आदेश हुए हैं। जिसके चलते यूपी के लोगों में काफी खुशी देखने को मिल रही है।

क्योंकि यूपी की जनता काफी समय से GST वाला आटा खा कर चिंतित हो गई थी। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी के सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार का ये फैसला गरीबों के लिए राहत का फैसला है। क्योंकि यूपी सरकार काफी समय बाद जनता को ये राहत दी है।

कब और किसे कितना मिलेगा राशन

काफी समय के बाद यूपी सरकार के आदेशानुसार यूपी की जनता के लिए राज्य सभी कोटेदारों को गेहूं और चावल देने का एलान हुआ है।

यूपी सरकार ने फिलहाल कुछ समय से केवल कोटेदारों को चावल ही दिया था। जिससे जनता गेहूं के लिए काफी चिंतित थी।

लेकिन अब यूपी सरकार के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है की राज्य के अंत्योदय कार्डधारकों के लिए केवल 14 किलो गेहूं और 21 किलो चावल दिया जायेगा।

वहीं दूसरी ओर पात्र ग्रहस्ती के Ration कार्ड धारक को सिर्फ और सिर्फ दो किलो गेहूं और 3 तीन किलो चावल दिया जायेगा।

वहीं यूपी सरकार ने इस जनता के लिए गेहूं की कीमत 2 रुपए कर चावल के लिए 3 रुपए प्रति किलो का रेट तय किया है। हालांकि हालात को देखते हुए जनता के लिए ये एक बडी राहत बन सकती है।

Ration के साथ ये भी मिलेगा।

यूपी सरकार ने आज से सभी राशन कार्ड धारकों को राशन देने के आदेश जारी कर दिए हैं। जिसके चलते अब यूपी की जनता काफी खुश भी नजर आ रही है।

ये भी पढ़ें:- Ola ने लॉन्च की सबसे शानदार फीचर्स वाली Ola Electric bike

ऐसे में डीएसओ ने जानकारी के लिए बताया की यूपी के सरकारी राशन की दुकान पर इस बार फिर से यूपी सरकार के आदेश पर गेहूं चावल व तेल बांटा जायेगा।

ये सिर्फ एक अंत्योदय कार्डधारकों को ही दिया जायेगा। ये सेवा यूपी सरकार के द्वारा मुफ्त दी जायेगी। इसके लिए किसी भी व्यक्ति को कोई भी शुल्क नहीं देना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |