UP Nikay Chunav 2022: सीएम योगी का बड़ा एलान कहा निकाय चुनाव में मिलेगा.....।

UP Nikay Chunav 2022: सीएम योगी का बड़ा एलान कहा निकाय चुनाव में मिलेगा…..।

UP Nikay Chunav 2022
 

UP Nikay Chunav 2022 : विधानसभा के बाद अब यूपी में निकाय चुनाव को लेकर सभी पार्टियों में हलचल तेज हो गई। क्योंकि अब सभी पार्टियों को अपने उम्मीदवारों को चुनाव में जीत दिलाने का प्रयास है।

ऐसे में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ा एलान करते हुए है यूपी विधानसभा के बाद अब निकाय चुनाव 2022 में भाजपा आरक्षण का नियम का इस्तेमाल करेगी।

और जनसंख्या को मद्दे नज़र रखते हुए आरक्षण का नियम इस्तेमाल किया जाएगा। सीएम योगी आदित्यनाथ के इस नियम के चलते अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति और अन्य कुछ पिछड़े वर्गों की महिलाओं और पुरुषों को आरक्षित किया जायेगा।

इसी प्रकार से राज्य के वार्ड को लेकर उम्मीदवार घोषित किए जायेंगे। सीएम योगी के इस आदेश का पालन करते हुए प्रशासन ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है।

UP Nikay Chunav 2022 को लेकर दल बदल शुरू

राज्य में होने वाले UP Nikay Chunav 2022 को लेकर बहुत सी पार्टियों के नेताओं ने दल बदल काम शुरू कर दिया है। बता दें की दिवाली के त्यौहार के बाद दल बदल कार्यक्रम और भी तेज रफ्तार पकड़ लेगा।

वेस्ट यूपी से ये सिलसिला जल्द शुरू होने वाला है। बीजेपी समेत अन्य विपक्षी दल जैसे सपा, बसपा, कांग्रेस जैसे पार्टीयों में उम्मीदवारों का आना जाना शुरू होने वाला हैं।

ये भी पढ़ें :- Benefits Of Orange: संतरों का इन 7 तरीकों से स्वादिष्ट खाने में कर सकते हैं बेहतरीन इस्तिमाल

वहीं भाजपा ने भी इस तरह के मुद्दों को लेकर नेताओं और प्रभारी को सचेत कर दिया है।

जल्द होने वाले हैं निकाय चुनाव

यूपी में अब UP Nikay Chunav 2022 में अधिक समय नहीं बचा है। ऐसे में मतदाता सूची को लेकर काफी काम पूर्ण हो चुके हैं। यूपी चुनाव आयोग ने यूपी में सूचना जारी कर यह निर्देश दिया है

कि 31 अक्टूबर से 19 निवंबर तक ही मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम किया जायेगा। वोटर लिस्ट में नाम जोड़ने के लिए आप केवल 4 नवंबर तक ही आवेदन कर सकते हैं।

आनलाइन आवेदन हेतु वेबसाइट http://sec.up.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं। यदि आपका नाम वोटर लिस्ट में शामिल नहीं है तो एक नवंबर से 4 नवम्बर तक आनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |