Ram Mandir: राम मंदिर निर्माण को लेकर आई बड़ी खबर जान कर होश उड़ जायेंगे! क्या हुआ?

Ram Mandir: राम मंदिर निर्माण को लेकर आई बड़ी खबर जान कर होश उड़ जायेंगे! क्या हुआ?

Ram Mandir
 

Ram Mandir: अयोध्या में भगवान श्री राम के स्नेह भक्ति में बनाया जा रहा है राम मंदिर इस मंदिर निर्माण को लेकर बहुत सी रहस्यमई बाते है। हाल ही में मौजूद भाजपा सरकार ने इस मंदिर की स्थापना की थी।

और आज ये राम मंदिर लगभग पूर्ण हो चुका है। दिवाली के त्यौहार पर भक्तों के लिए एक बड़ी खुशखबरी निकल कर सामने आ गई है।

केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा स्थापित राम मंदिर निर्माण कार्य जल्द पूर्ण होने वाला है। बता दें की राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट के एक व्यक्ति ने बताया है

कि श्रद्धालुओं के लिए राम मंदिर 2024 तक खोल दिया जायेगा Ram Mandir निर्माण कार्य निरन्तर प्रगति पर है। ट्रस्ट मेम्बर ने बताया कि अगले साल 2024 तक राम भक्त आराधना व दर्शन हेतु राम मंदिर प्रवेश कर सकेंगे।

कितना सुंदर है Ram Mandir

अयोध्या राम मंदिर निर्माण कार्य निरन्तर प्रगति पर है। इस मन्दिर निर्माण को लेकर सभी श्रद्धालु काफ़ी उत्साहित हैं। बता दें, राज्य व केंद्र सरकार की निगरानी में ये विकास कार्य किया जा रहा है।

राम मंदिर निर्माण की सुंदरता का विषय चुनें तो ये पता चलता है की यह लोकप्रिय प्रतीत होगा। राम की जन्म भूमि पर ही राम मंदिर का निर्माण कार्य किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:- UP Nikay Chunav 2022: सीएम योगी का बड़ा एलान कहा निकाय चुनाव में मिलेगा…..।

बता दें, इस मंदिर को आकर्षित बनाने के लिए लगभग 1800 करोड़ रुपए खर्च करने पड़ें है। यहीं नहीं बल्कि राम Ram Mandir कार्य के साथ साथ अन्य भगवान की मूर्ति भी स्थापित की जायेगी।

विपक्षी पार्टियों का तंज

देश में धर्म को लेकर काफी भेद भाव देखने को मिल रहे है। इसी विषय के चलते बीजेपी जहां अयोध्या में राम मंदिर निर्माण कार्य को श्रद्धा, आस्था और पूजा का विषय बता रही है।

वहीं कुछ विपक्षी दल भाजपा पर तंज करते हुए राम मंदिर निर्माण कार्य को लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी बता रहे हैं।

विपक्ष और चुनावी सलाहकारो का कहना है कि बीजेपी लोकसभा चुनाव 2024 से पहले राम मंदिर निर्माण को पूर्ण कर हिन्दू को साथ जोड़ने का काम कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |