क्यों 2 लाख लोगों ने छोड़ी भारतीय नागरिकता (Indian citizenship) कौन है ज़िम्मेदार?... सत्य न्यूज़ हिंदी

क्यों 2 लाख लोगों ने छोड़ी भारतीय नागरिकता (Indian citizenship) कौन है ज़िम्मेदार?…

Indian citizenship
 

Indian citizenship

Indian citizenship: भारत एक स्तंत्र देश है यहाँ पर सभी धर्म के लोगो को हर चीज़ की आज़ादी है। यहाँ पर सभी समाज के लोगो को रहने खाने और पहनने की आज़ादी है। इसके आलावा भी सरकार द्वारा जारी हुई एक रिपोर्ट के अनुसार साल 2022 से अब तक के लगभग दो लाख से अधिक भारत के नागरिकों ने Indian citizenship छोड़ी है।

यानी भारत में रहने वाले बहुत से लोग अब भारत छोड़ किसी दुसरे देश में चले गए है। यही नहीं बल्कि भारत के बहुत से लोग आने वाले समय में Indian citizenship को छोड़ने के लिए अभी से तैयारी कर रहे है। ये एक सर्वे रिपोर्ट है। जिसमें ये बात साबित हुई है।

भारतीय क्यों छोड़ रहे है भारतीय नागरिकता (Indian citizenship)

जैसा अभी हमने आपको बताया की आने वाले समय में भारत की बड़ी आबादी देश को छोड़ कर चली जाएगी। अभी रिपोर्ट पर एक नज़र डालें तो अब तक लगभग दो लाख से अधिक भारतीय देश की भारतीय नागरिकता को छोड़ चुके है।

अब हम में से बहुत लोगो के मन में ये सवाल होगा की क्या कारण है की भारत के लोग भारतीय नागरिकता छोड़ रहे है। उन्हें क्या समस्या हो सकती है भारत में, तो आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें, की भारतीय नागरिकता Indian citizenship छोड़ने वाले लोगो की वजह जाने तो उन्हें देश की आर्थिक समस्या का डर है।

जिस प्रकार से देश में बेरोजगारी, और महंगाई का स्तर बढ़ रहा है। उससे लोगो के मन में देश की आर्थिक समस्या का डर है। यही कारण है की लोग Indian citizenship को छोड़ रहे है।

कौन है इसका ज़िम्मेदार

भारत के लगभग 2 लाख से अधिक लोग भारतीय नागरीकता छोड़ चुके है। ये जानकारी खुद केंद्र सरकार द्वारा दी गयी है। लेकिन बीते दिनों का रिकॉर्ड चेक करें तो जब से देश के प्रधानमंत्री मोदी बने है।

ये भी पढ़ें :- ‘UP में का बा’ गीत को लेकर नेहा सिंह राठौर पर राज्य पुलिस ने किया नोटिस जारी  

तब से अब तक भारत में मंगाई और बेरोजगारी जैसी समस्यां सामने आयीं है। देश का रुपया भी पहले से काफी नीचे गिर गया है। हर साल लाखों युवा बेरोजगार हो रहे है।

और देश के प्रधानमंत्री मोदी भारत को हिन्दू राष्ट्र और विश्व गुरु बनाने की तयारी करने में व्यस्त है।बहुत से लोगो के मन में इन्हीं समस्याओं का अंदेशा है जिसके कारण भारत के बहुत से लोगों ने Indian citizenship छोड़ दी है। और आने वाले समय में बहुत से भारतीय नागरिक भारतीय नागरिकता Indian citizenship छोड़ देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |